मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीयविंध्य

MP में 22 को रहेगी छुट्टी, सरकार ने जारी किया दिशा -निर्देश, प्रदेश में उत्सव की तैयारी

MP RAM MANDIR LIVE NEWS : प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को लेकर जारी किया दिशा निर्देश, लोगों से घर में दीपक जलाने का अनुरोध

 

 

MP LIVE RAM MANDIR NEWS : मध्य प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए विस्तृत नियम कानून जारी कर दिया है, जिसके पास सभी कलेक्टरों को आदेश दिया गया है कि मंदिरों में साफ सफाई की व्यवस्था की जाए, कोई भी मंदिर गंदा ना रहे, इसके अलावा लोगों से 22 जनवरी को दीप जलाने के लिए अनुरोध किया जाए, ग्राम स्तर पर सरकारी भवनों को सजाया जाए, विशेष रूप से लाइटिंग की व्यवस्था की जाए, ग्राम स्तर पर राम भजन और कीर्तन से संबंधित कार्यक्रम प्रतिस्पर्धा आयोजित की जाए, और उन्हें पुरस्कृत किया जाए ।

mp cm mohan yadav
mp cm mohan yadav

सरकार के सूत्रों ने बताया है 22 जनवरी को सरकार सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने जा रही है, जिसके तहत स्कूल कॉलेज और अन्य शासकीय जगहों पर अवकाश रहेगा. जीएडी के निर्देश के मुताबिक मुख्य सचिव वीर राणा को इसके लिए अनुमोदन भेजा गया है, जल्द ही इसकी मंजूरी के आदेश जारी किए जाएंगे ।

 

लाइव समारोह दिखाने की तैयारी

 

आपको बताने की मध्य प्रदेश के सरकारी भवनों पर लाइटिंग के खास तौर पर इंतजाम करने के लिए कहा गया है इसके अलावा सभी पंचायत भवनों में भजन मंडलियों के बीच प्रतिस्पर्धा कराकर पुरस्कार बांटा जाएगा । गांव में श्री राम सप्ताह मनाया जाएगा जो 23000 ग्राम पंचायत में चलेगा, इसके अलावा रामचरितमानस राम भजन इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, इस अवसर पर नृत्य नाटिका भजन संध्या रंगोली के कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाएंगे।

 

 सभी मंदिरों में विशेष रूप से चले सफाई अभियान

 

आपको बता दें की मुख्य सचिव ने जिला कलेक्टर से कहा है कि 14 जनवरी से 22 जनवरी तक विशेष रूप से साफ सफाई का अभियान चलाया जाए सभी सार्वजनिक भवनों में 21 जनवरी से 26 जनवरी तक रोशनी की व्यवस्था की जाए, मंदिरों में किसी भी तरह की गंदगी ना फैले, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए.

 

Rewa news:रीवा में प्रशासन की नाक के नीचे लूट का अड्डा बन गया है बद्रिका मोटर एजेंसी, बड़ा आरोप

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को है यह अवसर सबके लिए गौरव और सम्मान का क्षण है इसलिए जरूरी है कि सभी लोग से घरों में दीपक जलाकर खुशी की अभिव्यक्ति करने का अनुरोध करें।

Rewa में आज मकरसंक्रांति मेले की धूम, मात्र इतने रूपये में आप भी इन जगहों में करें सैर

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.