रीवाविंध्य

रीवा में प्रशासन की नाक के नीचे लूट का अड्डा बन गया है बद्रिका मोटर एजेंसी, बड़ा आरोप

MP REWA NEWS: ऑटो चालकों ने प्रशासन से लगाई मामले में हस्तक्षेप की गुहार,

 

 

MP REWA NEWS : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में बद्रिका मोटर एजेंसी के द्वारा हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के बहाने ऑटो चालकों से अवैध रूप से ₹200 लिया जा रहा है, बताया गया कि ड्राइवर ने ऑनलाइन के माध्यम से पहले ही निर्धारित रकम जमा कर दिया है, और उसकी पर्ची भी प्रस्तुत करते हैं, इसके बावजूद बद्रिका मोटर के द्वारा आना-कानी की जा रही है, आपको बता दें कि कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक सभी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य है, और नंबर प्लेट हाई सिक्योरिटी ना होने पर यातायात पुलिस के द्वारा चालानी कार्यवाही की जाती है.

 

 

 ऑटो चालकों ने प्रशासन से लगाई है गुहार

 

ऑटोचालक यूनियन के अध्यक्ष सहित दर्जन भर ऑटो चालक कई हफ्ते से लगातार नंबर प्लेट लगवाने के लिए बद्रिका मोटर एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं।

बताया गया कि जिन ऑटो चालकों ने ₹200 बद्रिका मोटर को दे दिया है , उनकी गाड़ियों पर नंबर प्लेट लगा दिया गया है, जो लोग अवैध रूप से अधिक पैसा नहीं दे रहे हैं, उनके नंबर प्लेट लगाने में एजेंसी के द्वारा आना-कानी की जा रही है. एजेंसी के द्वारा ऑटो चालकों से तरह-तरह के दस्तावेज मांगे जा रहे हैं, ऑटो चालकों ने बताया है कि हम लोग शासन के निर्धारित नियम कानून से चलते हैं, और आरटीओ विभाग तथा यातायात पुलिस के द्वारा आवश्यक दस्तावेज मांगे जाने पर दिखाते हैं. लेकिन यहां पर नंबर प्लेट लगाने के लिए बद्री का मोटर के द्वारा तरह-तरह के सवाल और टालमटोल की जा रही है ।

 

 

 पुलिस कर सकती है चालान

 

 

आपको बता दें कि 15 जनवरी तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य है, अगर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट गाड़ी में नहीं लगा है तो यातायात पुलिस चालानी कार्यवाही कर सकती है। इसी डर से ऑटो चालक अपना नंबर प्लेट बदलवाने और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए बद्रिका एजेंसी में चक्कर काट रहे हैं ।

 

 

ऑटो चालकों ने बद्रीका मोटर के द्वारा अवैध रूप से लिए जा रहे पैसे पर रोक लगाने और नंबर प्लेट बदलवाने प्रशासन से गुहार लगाई है कि प्रशासन इस मामले में हस्तक्षेप करें. बताया गया कि जो ऑटो मालिक बद्रीका मोटर में आकर पैसे देकर ऑनलाइन रिसीप्ट लेता है, उसे नंबर प्लेट ज्यादा पैसे देकर लगाई जा रहे हैं, वहीं जिन लोगों ने अपने से या कंप्यूटर केंद्र में जाकर नंबर बदलवाने के लिए पैसे जमा कर आए हैं, उनके लिए बद्री का एजेंसी के द्वारा मुश्किलें खड़ी की जा रही है।

 

Rewa News : रीवा में मिलेंगी दिल्ली गोवा वाली सुविधा, बनकर तैयार हुआ अलीशान तालाब (Rewa Ratahra Talab )

 

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.