सिंगरौली

Singarauli News :ब्लैक गोल्ड यार्ड में दिनदहाड़े हो रहा फर्जीवाड़ा वीडियो वायरल

ब्लैक गोल्ड यार्ड में दिनदहाड़े हो रहा फर्जीवाड़ा वीडियो वायरल जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी भ्रष्टाचार में हो सकते हैं लिफ्त?

पुष्पेंद्र विश्वकर्मा

 

MP SINGARAULI NEWS : सिंगरौली। मध्य प्रदेश क सिंगरौली ब्लैक गोल्ड का खादान माना जाता है जिस ऊर्जांचल की धरती ब्लैक गोल्ड को लेकर जमकर फर्जीवाड़ा होता नजर आ रहा है जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 

 

 

बता दें कि जिले के बरगवां कोलयार्ड में कोयले के खेल में प्रतिदिन करोड़ों की हेराफेरी का मामला सामने आ रहा है कोयले के नाम पर पत्थर की भस्सी एंव मिट्टी की मिलावट की जा रही है कुछ ऐसा ही मामला जिले के बरगंवा कोलयार्ड में देखने को मिल रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी कुम्भकर्णी निन्द्रा में सो रहें है सुत्र यह भी बताते है की इस पुरे खेल में रेलवे व आरपीएफ पुलिस व ट्रासपोटर की मिलीभगत से  मिलावट का खेल प्रतिदिन करोड़ों का चुना लगाया जा रहा है।

 

 

 

गौरतलब है की मिलावटी व नकली कोयले का कारोबार खुब फल फुल रहा है जहां रेलवे साइडिंग का कोयला पावर प्रोजेक्ट में रैक के माध्यम से परिवहन कराया जा रहा है रेलवे साइडिंग में डस्ट भस्सी का ढेर कैसे लगा इसका ठोस जबाब किसी के पास नहीं है सवाल यह उठ रहा है की रेलवे साइडिंग में भारी मात्रा व मालवा क्रेशरों का राँ मटेरियल कैसे पहुंच गया आज तक जिम्मेदार अधिकारियों ने इसकी खोज खबर तक नही लिया  साथ ही यह सवाल उठ रहा है की रेलवे साइडिंग में क्रेशरों का राँ मटेरियल कोयले के इर्द गिर्द ढेर लगा हुआ है।

 

 

 

*कोयले के ढेर के बीचों बीच क्रेशर का राँ मटेरियल होना कई सवालों को जन्म दे रहीं
हुए

 

 

 

कोयले के ढेर के बीच रखा डस्ट का ढेर आया कहां से

 

सुत्र तो यहां तक बता रहे है की रेलवे साइडिंग के कुछ दुरी पर भारी भरकम मलवा जमा हुआ था लेकिन इन दिनो वह मलवा भी गायब है और उस मलवे का भी कई रता पता नही है मलवा कहाँ गया किसके द्वारा उत्खनन कर परिवहन किया गया यह सवाल उठ रहा है यदि उत्त मलवा रेलवे साईडिग के अदंर था तो अबैध उत्खनन के समय  रेलवे के नुमाइंदे कहा थे और उत्खनन परिवहन कराने वाला कौन था। इतना भारी भरकम मलवा गायब हो गया और प्रशासन को भनक तक नही लगी  कही न कही प्रशासन की लापरवाही भी सामने आ रही है उधर रेलवे साइडिंग म�
खबर प्रकाशन के बाद यह देखने वाली बात होती है क्या प्रशासन हरकत में आता है क्या इस तरह के फर्जीवाड़े व भ्रष्टाचार में अंकुश लग पाता है या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

 

ALSO SIDHI NEWS :जिले के हर खेल के खिलाड़ी को मंच प्रदान करेंगे-अजय प्रताप सिंह

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.