UMARIYAरीवाविंध्यशहडोलशाहडोलसतनासिंगरौलीसीधी

REWA :विंध्यप्रदेश बनने का रास्ता हुआ आसान!नारायण त्रिपाठी की मेहनत ला रही रंग

VINDHYA PRADESH KAB BANEGA! मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी विंध्य प्रदेश के मुद्दे पर आर-पार की तैयारी में,

15 अप्रैल को विंध्य जनता पार्टी लांच करने का ऐलान

VINDHYA PRADESH KAB BANEGA : विंध्य के लोगों की बहुप्रतीक्षित माँग को लेकर नई उम्मीद जगी है, यह कारनामा कर दिखाया है मैहर के लोकप्रिय विधायक नारायण त्रिपाठी ।विंध्य प्रदेश बनाने को लेकर लम्बे समय से आंदोलन चला आ रहा है. विंध्य के लोगों का कहना है की हम किसी से भीख नहीं माँग रहे है, विंध्य प्रदेश पहले था, और हम विंध्य प्रदेश लेकर रहेंगे ।

विंध्य जनता पार्टी का ऐलान

मैहर विधायक श्री नारायण त्रिपाठी ने वर्तमान राजनैतिक नक्शे के विंध्य ( बघेलखण्ड) की 30 सीटों पर ‘विंध्य जनता पार्टी ‘ के नाम पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है । उनका कहना है कि – 15 अप्रैल को उनकी पार्टी का रजिस्ट्रेशन आ जाएगा।

क्या कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे है नारायण त्रिपाठी?

हालांकि नारायण के इस पैंतरे को लेकर कोई आश्चर्य की बात नहीं है। वहीं आम लोगों के बीच चर्चा है कि — नारायण त्रिपाठी ने यह कांग्रेस ‘ और कमलनाथ के इशारे पर किया है। और बैंकग्राउंड से कांग्रेस नारायण को प्रमोट कर रही है।

REWA NEWS VINDHYA PRADESH
REWA NEWS VINDHYA PRADESH

इस यह लोगों के बीच यह चर्चा भी आम हो चली है कि – कांग्रेस और कमलनाथ ‘विंध्य’ की भावनाओं के नाम पर वोट शिफ्टिंग के पैंतरे पर लगे हुए है। ताकि भाजपा का वोट कट कर – नारायण की नई नवेली पार्टी में बंट जाए। और भाजपा के विजय रथ को रोकने की रणनीति कारगर हो सके। हालांकि यह समय ही बताएगा कि – ऊंट किस करवट बैठेगा।

लेकिन विंध्य के मामले को जानने वाले यह कहते हैं कि – यह नारायण का राजनैतिक स्टंट है।इससे विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण के कोई आसार नहीं है। यह जरूर संभव हो सकता है कि – नारायण त्रिपाठी निरन्तर राजनैतिक सुर्खियां बटोरते रहें।‌‌ और उनके विंध्य में केवल बघेलखण्ड के हिस्से वाला विंध्य ही आता है।

नारायण त्रिपाठी कुछ इस प्रकार से ही ‘विंध्य’ बनाने जा रहे हैं … अगर चुनाव में इस पार्टी को समर्थन मिलेगा, तो निश्चित तौर पर सरकार को विंध्य प्रदेश की माँग को मानना ही पड़ेगा ।

ALSO REWA : शिवराज जी….Ladli Behna Yojna की वजह से ठप पड़ गए ये कार्य.. ध्यान दीजिये

Related Articles