इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्यप्रदेश

MP WHEATHER alert : ठंड ने पकड़ी रफ़्तार, इन 11 जिले के लोग हो जाये सावधान

मध्यप्रदेश में नया साल आते ही ठंड और घने कोहरे की दस्तक, हाईअलर्ट में है प्रदेश के ये जिले

MP Weather News: नए साल में सर्दी का मौसम जारी है जश्न में डूबे लोगों को अब ठंड (ठंड बढ़ी) का अहसास होने लगा है मध्य प्रदेश (madhya pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पारा तेजी से नीचे जा रहा है कई इलाकों में घना कोहरा (फॉग अलर्ट) छाया हुआ है वहीं, बड़े शहरों में मौसम का असर हवाई सेवाओं पर भी पड़ने लगा है भोपाल (Bhopal) में कई उड़ानें (Flight Affected) अपने समय से काफी लेट हो रही हैं. एमपी(mp ) के कई जिलों के लिए मौसम ने अलर्ट (Weather alert) जारी किया है. जानकारों के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है।

मध्य प्रदेश का मौसम कैसा है?(How is the weather of Madhya Pradesh?)


मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में ठंड के कारण साल की शुरुआत में पारा गिरा है राज्य के ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है अगले तीन दिनों में इसमें 3 डिग्री की गिरावट आने की उम्मीद है मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के दतिया में बीता दिन सबसे ठंडा रहा यहां न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है(The weather department has issued an alert)


मौसम विभाग (Meteorological department) ने भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. सागर संभाग के जिलों के साथ सतना, रीवा, रायसेन और भोपाल के कई जिलों में भी कोहरे का अनुमान है

हवाई सेवाएं प्रभावित (Air services affected)


मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सुबह कोहरे के कारण दृश्यता बेहद कम हो रही है. इस मौसम से हवाई सेवाएं काफी प्रभावित हुई हैं दिल्ली (Delhi) से सुबह 6:00 बजे इंडिगो की फ्लाइट समय पर उड़ान नहीं भर सकी, जिसके चलते इसमें देरी हुई वहीं, भोपाल (Bhopal) से दिल्ली (Delhi) के लिए छह बजे की फ्लाइट समय से उड़ान नहीं भर सकी सुबह की अन्य फ्लाइट्स के साथ ऐसा हो रहा है इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है.

ALSO READ

Rewa में धारा 144 लागू, नये साल में इन लोगों को जाना पड़ेगा जेल

नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, 5 जजों ने सुनाया फैसला

Related Articles