सीधी

MP News : कुत्ते के कान काटने वाले को मिली अनोखी सजा, गृहमंत्री नरोत्तम ने दिया निर्देश

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले का है पूरा मामला

MP INDORE NEWS : इंदौर में कुत्ते के कान काटने का मामला : जाके पर ना फटी बिवाई, वो क्या जाने पीर पराई.. किसी और का दर्द महसूस करना बहुत मुश्किल है. लेकिन अगर कोई मुसीबत में है तो वह उस पर दया करेंगे। लेकिन उन लोगों के लिए क्या कहा जाए, जो खुद ही किसी को दर्द दे जाते हैं। इंदौर में कुत्ते द्वारा बच्चे के कान काटने का मामला ऐसी ही क्रूरता की मिसाल है.

इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वह यह भी निर्देश दे रहे हैं कि आरोपी व्यक्ति का इलाज भी कराएं और आगे उसकी देखभाल की जिम्मेदारी लें.

MP NEWS : दरअसल, इंदौर में रविवार को पप्पू साहू नाम के शख्स ने कैंची से कुत्ते के कान काट दिए. लोगों ने जब कुत्ते को दर्द से कराहते देखा तो इसकी सूचना पीपल फॉर एनिमल्स के अधिकारियों को दी और फिर उन्होंने उसका इलाज कराया. साथ ही आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जब यह मामला गृह मंत्री के संज्ञान में आया तो उन्होंने इस पर तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया. लेकिन ऐसी अमानवीय घटनाओं को लेकर कानूनी कार्रवाई के साथ कुछ और सबक भी सिखाए जाने चाहिए।

इसीलिए नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अब घायल कुत्ते के इलाज और देखभाल की जिम्मेदारी आरोपी को दी जाएगी.

इस वजह से पीड़ित कुत्ते के साथ रहने और उसकी देखभाल करने से आरोपी को दर्द महसूस हो सकता है। जब उसने यह हरकत की तो उसके मन में क्या ख्याल आया होगा?

किसी भी जीव को भोगने की प्रवृत्ति, उसका मनोविज्ञान और वेदना, वेदना में कोई सुख कैसे पाया जा सकता है। सभी को उम्मीद है कि कानूनी सजा काटने के बाद वह सुधर जाएगा, लेकिन जब वह उस कुत्ते के बच्चे के साथ रहता है, तो इस बात की संभावना अधिक हो जाती है कि वह भविष्य में इस तरह के क्रूर कृत्य को नहीं दोहराएगा। इस लिहाज से गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यह फैसला सराहनीय है।

ALSO READ

MP WHEATHER alert : ठंड ने पकड़ी रफ़्तार, इन 11 जिले के लोग हो जाये सावधान

नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, 5 जजों ने सुनाया फैसला

MPNEWS, #MP, #MADHYAPRADESH,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.