मध्यप्रदेश

MP Gajab h: मध्यप्रदेश के इस मंदिर में अगरबत्ती नहीं जलती है सिगरेट, लोग करते है ये काम

MP News: MP AJAB H MP GAJAB H : मध्य प्रदेश का ऐसा मंदिर जहां अगरबत्ती नहीं, जलती है सिगरेट, अच्छे वक़्त के लिए लोग घड़ी चढ़ाते हैं

MP Ajab Hai: मध्य प्रदेश(madhyapradesh )में एक ऐसा अनोखा मंदिर है जहां देवता/बाबा को पसाद में फल-मिठाई नहीं घड़ी चढ़ाई जाती है और यहां खुशबु वाली अगरबत्ती नहीं बल्कि सिगरेट जलाई जाती है. बात सुनने में अजीब है लेकिन सच है. यह मंदिर रतलाम (Ratlam News) के लुहारी गांव फंटा में मौजूद है. यह मंदिर नीमच फोरलेन के बीचोंबीच डिवाइडर पर बना हुआ है. जिसे आजतक कोई हटा नहीं पाया। जो हटाने जाता उसके साथ कोई न कोई अनहोनी घट जाती।

Mp news

रतलाम (MP Ratlam ) का घड़ी वाला मंदिर रतलाम (Ratlam Today )के लुहारी गांव फंटा में नीमच फोरलेन के बीचोंबीच डिवाइडर में बना यह घड़ी वाला मंदिर काफी प्रसिद्द है. पहले यह सड़क के किनारे हुआ करता था. जब यहां फोरलेन का निर्माण हुआ तो डिवाइडर के बीच में आ गया. मंदिर एक खजूर के पेड़ के नीचे बना हुआ है.

कहा जाता है कि जब फोरलेन सड़क का काम चल रहा था तब प्रशासन ने इस मंदिर को हटाने के लिए अमला भेजा, मगर जब भी कोई इसे हटाने के लिए जाता तो कभी JCB खराब हो जाती, तो कभी ईंधन खत्म हो जाता तो कभी बुलडोजर में सांप घुस जाता। इसी लिए अंत में प्रशासन इस मंदिर के चमत्कार के आगे नतमस्तक हो गया

Mp temple : अच्छे समय के लिए घडी चढ़ाते हैं मंदिर के पुजारी दीपेश बागरी ने बताया कि इस मंदिर में मन्नत मांगने वाले की हर प्रार्थना पूरी होती है. और जिसकी मन्नत पूरी होती है वो यहां अपने अच्छे वक़्त के लिए घड़ी चढ़कर जाता है. अगर किसी व्यक्ति का समय खराब है तो वह यहां नई घड़ी टांग जाता है. यहां से गुजरने वाला हर एक यात्री एक बार मंदिर में बाबा के दर्शन जरूर करता है अगरबत्ती नहीं सिगरेट जलती है कहा जाता है कि अन्य मंदिरों की तरह यहां हार फूल और नारियल तो चढ़ते ही हैं साथ यहां आने वाले श्रद्धालु मंदिर में अगरबत्ती के स्थान पर सिगरेट जलाते हैं. मंदिर के बाबा सिगरेट से खुश होते हैं ऐसी मान्यता है.

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa Crime :रीवा में जल्लाद बना चाचा, मासूम भतीजी के साथ दुष्कर्म

Virat Kohli Video Leaked: होटल में विराट कोहली का प्राइवेट बेडरूम वीडियो हुआ लीक,किसने किया?

mp temple, #mpnews, #Bhopal,

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.