भोपाल

Bhopal :एक्शन में CM SHIVRAJ, मंच से ही चार कर्मचारी सस्पेंड

CM SHIVRAJ MP:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लापरवाही बरतने पर कर्मचारियों को मंच से ही कर दिया सस्पेंड

BHOPAL NEWS CM SHIVRAJ SINGH : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में संभाग स्तरीय हितलाभ वितरण कार्यक्रम और पेसा एक्ट जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होने गये थे.वहां पहुँच कर भाषण के दौरान मंच से एक झटके में ही 4 अफसरों को उनके पद से निलंबित कर दिया.

मुख्यमंत्री शिवराज(CM SHIVRAJ SINGH ) सिंह शुक्रवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में संभाग स्तरीय हितलाभ वितरण और पेसा एक्ट जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए जिसके दौरान मंच से भाषण देते हुए उन्होंने लोगों से उनकी समस्याएं पूछी और अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए समस्या का समाधान तत्काल ही कर दिया. उन्होंने एक बार में ही बैतूल के चार अफसरों को सस्पेंड कर दिया. शिवराज सिंह ने बिजली की समस्या को लेकर चिचोली जेई पवन बारस्कर, साईं खेड़ा जेई राहुल सिंह शाक्य को सस्पेंड किया है. साथ ही माइनिंग संबंधी शिकायतों को लेकर माइनिंग अफसर ज्ञानेश्वर तिवारी तथा स्वास्थ्य विभाग की शिकायतों में बैतूल के सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी को निलंबित किया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (MP CM SHIVRAJ )चौहान ने बैतूल के निवासियों को संबोधित करते हुए जिले से कई वादे किये. जिसमे एक मेंढा डैम की ऊंचाई को बढ़ने की घोषणा करते हुए कहा कि 1.80 मीटर तक की ऊंचाई बनाई जाएगी. साथ ही यह भी कहा कि कुंड बकाजन से भीमपुर पाठ पर पुल निर्माण किया जाएगा,

भीमपुर से चिचोली मार्ग चौड़ीकरण क्र निर्माण की घोषणा की. इसके अलावा बिजली की समस्या को लेकर पाट रैयत में 180 करोड़ की लागत से स्टेशन बनाने के साथ साथ 35 केवी 22 किमी लंबी लाइन डालने हुक्म दिए हैं. साथ ही उन्होंने एमपीईबी के अफसर को मंच पर बुलाकर घोषणा करवाई कि 15 दिसंबर तक यह कार्य पूर्ण हो जाएगा. उन्होंने अफसरों को मंच से ही चेतावनी दी कि 15 दिसंबर तक कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो समझ लेना कि आगे क्या होने वाला है.

भ्रष्ट्र अधिकारियों की खैर नहीं


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(ACTION CM SHIVRAJ ) ने अपने भाषण के दौरान भ्रष्टाचारियों पर ताबड़तोड़ प्रहार किया. उन्होंने कहा कि ना खाऊंगा और ना ही किसी को खाने दूंगा. उनका साफ यही कहना था कि भ्रष्ट अधिकारी समय रहते सुधर जाएं, उनकी जानकारी में मामला आते ही उनकी खैर नहीं. साथ ही पेसा एक्ट पर ग्राम सभाओं को दिए अधिकार को लेकर कहा कि ग्रामसभा अब मालिक है. पत्थर रेत की खदान को ग्रामसभा नीलाम करेंगे. तेंदूपत्ता का कार्य चाहे तो ग्राम सभा प्रस्ताव लेकर आदिवासियों की सहकारी समिति बनाकर उन्हें दे सकती है. अधिसूचित क्षेत्रों में बिना ग्राम सभा की सहमति के नई शराब की दुकान नहीं खुलेगी.

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News: जल्लाद बेटे ने 60 वर्षीय पिता को कोर्ट परिसर में पीटा, जानिए मामला

Satna News: सतना में देवर ने भाभी को जिन्दा जलाया, मामला संदेहास्पद

Related Articles