सीधी

Sidhi News MP: सीधी का सोनपुल बना राजनीतिक अखाड़ा

SIDHI MP NEWS : जोग्दहा सोनपुल को लेकर सपा नेता जय सिंह राजू समर्थकों के साथ पहुंचे मौका स्थल राजनीतिक अखाड़ा बना सोनपुल।

Madhyapradesh Sidhi News : सीधी। जिले से तकरीबन 50 किलोमीटर की दूरी पर जनपद सिहावल अंतर्गत जोग्दहासोनपुल अब राजनीति का अखाड़ा बन चुका है


आज फिर एक बार समाजवादी पार्टी मुलायम यूथ ब्रिगेड के प्रदेश सचिव जय सिंह राजू अपने समर्थकों के साथ क्षतिग्रस्त सोनपुल के पास पहुंचे जहां अपने जारी बयान में उन्होंने बताया कि अब यह पुल को राजनीतिक हथकंडा बना चुके हैं कांग्रेस व भाजपा के नेता राजनीतिक हथकंडा बना चुके हैं व चुनावी मुद्दा


आगे उन्होंने कहा कि जोग्दहापुल सोनपुल कब की डेट स्पायरी हो चुकी है जिस तरह से स्थानीय विधायक के द्वारा सोन नदी के पास आकर धरना प्रदर्शन अनशन किया जा रहा है तो इतने दिनों तक ये भी सत्ता की मलाई खाए लेकिन पुल की तरफ उनका ध्यान नहीं गया अब चुनाव नजदीक आ गया है तो उन्हें जनता और पुल जैसे मुद्दे दिखाई दे रहे है ।


सत्ता में आसीन भाजपा भी अपने सत्ये के नशे में चूर है जनता मर रही है उससे लेना-देना इनका कुछ नहीं है यहां आकर कोई देखे तो छोटे छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों से लेकर सर पर गठरी रखकर 3 किलोमीटर का सफर जहां सवारी तय करते हैं वही किराए के भी मार को झेल रहे हैं।


अगर मोटर वाहन संचालकों की बात करें तो उन्होंने भी अपनी व्यथा बताते हुए कहा कि डीजल का पैसा तक नहीं आता है और महीने में शासन को रोड टैक्स देना ही है ऐसे में आने वाले दिनों में मोटर संचालकों की स्थिति और बदतर हो सकती है।
श्री राजू आगे जानकारी देते हुए बताए कि इस पुल का प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा परीक्षण भी किया जा चुका है।

जो कि 70 टन लोडिंग वाहन को पुल पर दौड़ाया गया और क्षतिग्रस्त की जगह में इमरजेंसी ब्रेक भी मरवाया गया लेकिन नीचे लगे कांच में कहीं दरार तक नहीं आई जिससे ऐसा माना जाता है कि पुल में अंदर लोड बस टैक्सी जैसे वाहन चलाए जा सकते हैं या कि फिर शासन प्रशासन को किसी भी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए क्योंकि अगर सवारी

इधर से नहीं जाते तो उन्हें पूरा तकरीबन 70 से 75 किलोमीटर का परिक्रमा लगाना पड़ता है और इधर से गए तो वाहन चेंज करना फिर समय पर वाहन ना मिलना और 3 किलोमीटर तक पैदल चलना इससे बड़ी मुसीबत जनता के लिए और क्या हो सकती है इसलिए शासन प्रशासन एवं सत्ता धारी पार्टी के नेताओं एवं स्थानीय विधायक से मेरी गुजारिश है कि धरना आंदोलन में खर्च ना कर जनता जनार्दन के लिए किसी भी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था बना दी जाए जो संभव हो।


उक्त कार्यक्रम को लेकर मौके पर मौजूद रहे सपा नेता जय सिंह राजू सहित उनके समर्थक कमलेश यादव, रघुनाथ कोल, गंगा प्रसाद मिश्रा, युवराज हुसैन, पवन सिंह चौहान, वीरेश कुमार पाठक,राजेश विश्वकर्मा, अमिलिया एवं बैजनाथ विश्वकर्मा सिहावल मौजूद रहे।

ALSO Rewa City: जानिए किस नदी के नाम पर पड़ा रीवा शहर का नाम?

Related Articles