भोपालमध्यप्रदेश

MP breaking : मध्यप्रदेश में फर्जी डीएसपी बनकर वसूले 7 करोड़ रूपये, हो जाइये सावधान!

EOW और CRIME ब्रांच के अधिकारियों की मिलीभगत की आशंका, व्यापारी ने दर्ज कराई शिकायत

FAKE DSP IN MADHYAPRADESH : मध्यप्रदेश में फर्जी सरकारी अधिकारी बनकर व्यापारी से सात करोड़ लूट का मामला प्रकाश में आया है । जिसमें जनवरी से मई 2022 के बीच में अलग-अलग मौकों पर बुलाकर करोड़ों रुपए वसूले गए । इसमें ईओडब्ल्यू में पदस्थ रहे उप निरीक्षण इतेंद्र चौहान का नाम सामने आ रहा है जो खुद को ईओडब्ल्यू का डीएसपी बताकर फरियादी से मिलते रहे। प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि क्राइम ब्रांच के कुछ स्टाफ भी इस कारनामे में सम्मिलित रहे है।

व्यापारी ने दर्ज कराई है शिकायत

इशित्व सोनी नाम के ज्वेलर ने आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ (EOW) में शिकायत की थी कि पांच महीने में उसे डरा धमकाकर उससे सात करोड़ रूपये ऐंठे गए हैं। आरोपियों ने सीबीआई और आरबीआई के नाम पर उसके खिलाफ फर्जी नोटिस बनाया और खुद को इन एजेंसियों का अधिकारी बताकर उससे अवैध वसूली की। इस मामले में ईओडब्ल्यू में पदस्थ रहे उप निरीक्षण इतेंद्र चौहान और इंदौर में क्राइम ब्रांच में पदस्थ दो अधिकारियों के नाम भी सामने आ रहे हैं।

मुंबई के ताज होटल में मिलते थे आरोपी

शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपियों ने उसे नकली दस्तावेज दिखाकर डराया धमकाया और उनसे पैसे वसूले। शिकायत में ये भी कहा गया है कि उसे डरा धमकाकर कई बार मुंबई ले जाया गया और आरोपी वहां होटल ताज में भी कई दिनों तक ठहरे। ईओडब्ल्यू के डीजी अजय शर्मा से मामले की शिकायत 15 फरवरी को की गई और अब इस मामले में धोखाधड़ी, आपराधिक षडयंत्र समेत विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

ईओडब्ल्यू (EOW) ने खरगोन के आशिक उर्फ बबलू खान और इंदौर के सौरभ दुबे व इतेंद्र चौहान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। संभावना है कि इनसे पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का नाम भी FIR में जोड़ा जा सकता है।

ALSO READ Rewa Accident : बस ने बाइक सवार को रौंदा,चकनाचूर हुआ युवक

4 Comments

  1. Pingback: Rewa News MP

Leave a Reply

Related Articles