भोपाल

MP Rojgar Sahayak Recruitment 2022 :MPPEB मध्यप्रदेश में रोजगार सहायक के पद पर निकली बम्फर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Job alert in MP : मध्य प्रदेश व्यापम की ओर से रोजगार सहायक के 900 पदों के लिए भर्ती आवेदन मांगे हैं। खासकर प्रदेश के बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है।

मध्य प्रदेश रोजगार सहायक भर्ती के लिए योग्य उम्मीद्वार आवेदन की अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे में सरकारी भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले इच्छुक उम्मीदवार आवश्यक जानकारी और जारी नोटिफिकेशन के बारे में जान लें।इस मध्यप्रदेश रोजगार सहायक भर्ती सूचना से संबंधित सभी विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क और चयन प्रक्रिया की जानकारी आपको दी ज रही है।

विभाग का नाम- मध्यप्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग पद का नाम- रोजगार सहायक (MP Rojgar Sahayak) पद संख्या- 900 पद आवेदन प्रक्रिया- ऑनलाइन सैलरी- 5200-20220 रूपए हर माह चयन प्रक्रिया- ऑनलाइन परीक्षा केटेगरी- सरकारी नौकरी नौकरी करने का स्थान- मध्यप्रदेश ऑफिसियल वेबसाइट- peb.mp.gov.in से पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश रोजगार सहायक के संबंधित पद पर आवेदक के पास 12वीं पास के साथ साथ DCA/PGDCA होना जरूरी है।इस पद के लिए कैंडिडेट के लिए आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष तक होना जरूरी है।संबंधित पद पर आवेदन के लिए अनारक्षित (GEN/OBC) के लिए 350 रूपए। वहीं, आरक्षित (SC/ST) वर्ग के लिए 250 रूपए शुल्क देना होगा।इस पद के लिए ऑनलाइन एग्जाम प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाएगा।

कब होंगी भर्ती

सूत्रों के मुताबिक जून 2022 में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की जाएगी ।

इस मध्यप्रेश रोजगार सहायक भर्ती 2022 में सैलरी 5200-20220 रूपये प्रतिमाह के हिसाब से रहेगा ! नोटिफिकेशन में सैलरी की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई है ! सभी पद के लिए अलग अलग सैलरी है जिसकी जानकारी निचे दी गई लिंक के द्वारा नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है।

एमपी रोजगार सहायक भर्ती 2022 के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर समस्त जानकारी भरनी होगी। साथ ही, दिए दिए गए माध्यमों के तहत फीस भरनी होगी। फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / नेट बैंकिंग के तहत हो सकेगा।-आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे। -नोटिफिकेशन में दी गई तारीख के भीतर आवेदन केवल ऑनलाइन भरे जाएंगे। -उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करनी होगी।

-उम्मीदवारों को प्रत्येक जानकारी को ध्यान से दर्ज करना होगा। -आवेदन में किसी भी गलती को सुधार के लिए दिए गए समय के भीतर ठीक किया जा सकेगा, जिसके लिए उम्मीदवार को सुधार शुल्क भी चुकाना होगा।

मध्य प्रदेश रोजगार सहायक भर्ती 2022 के लिए आवेदन जून 2022 में ऑनलाइन किये जाएंगे, जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वो MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए आप निचे बताए गए तरीके को फॉलों कर सकते हैं।

-रोजगार सहायक ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं। -एमपी रोजगार सहायक के Apply Link का चयन करें। -सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करके रजिस्टर करें। -सही जानकारी के साथ आवेदन भरें। -निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। -आवेदन शुल्क का भुगतान करें। – Sidhi News MP: सीधी का सोनपुल बना राजनीतिक अखाड़ा

अंत में, आवेदन Submit करें। -आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसे रख लें।

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.