News

Singarauli news : साहित्य व समाजसेवा में  विशिष्ट पहचान कायम करने वाले राजकुमार जायसवाल स्वामी विवेकानंद राष्ट्रीय पुरुस्कार 2024 से गौरवान्वित

Mp news today

Singarauli news today : सिंगरौली के बड़ोखर निवासी राजकुमार जायसवाल “विचारक्रांति” के शीर्ष तक की यात्रा किसी प्रेरणा से कम नहीं है। उनके समर्पण और उत्कृष्टता की निरंतर खोज ने उन्हें युवा साहित्यकार व युवा समाजसेवी के रूप में सबसे आगे खड़ा कर दिया है।
जयपुर के शक्ति फिल्म प्रोडक्शन द्वारा समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं को ” स्वामी विवेकानंद राष्ट्रीय पुरस्कार 2024 से वर्चुअल ऑनलाइन आयोजित समारोह के तहत सम्मानित किया गया , इस सम्मान समारोह के लिए देशभर से सैकड़ों की तादाद में प्रविष्ठियां ऑनलाइन प्राप्त हुई , जूरीज द्वारा  उत्कृष्ट एवं बेहतरीन कार्य के आधार पर प्राप्त प्रविष्ठियों में से 51 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया । जिसमें कम उम्र में ही साहित्य व समाजसेवा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य कर राष्ट्रहित में अपना अमूल्य समय देने के लिए राजकुमार जायसवाल को शक्ति फिल्म प्रोडक्शन फाउंडर अंबालिका शास्त्री ने सम्मानित किया,
Singarauli news: Rajkumar Jaiswal, who has established a special identity in literature and social service, honored with Swami Vivekananda National Award 2024.
उन्होंने बताया की राजकुमार जायसवाल की प्रतिभाओं को सम्मानित करना हमारे लिए खुशी की बात है । शक्ति फिल्म प्रोडक्शन को राजकुमार जायसवाल के प्रतिभा को उत्कृष्ट कार्य के रूप में सराहने एवं सम्मानित करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है साथ ही हम इन्हें बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।
राजकुमार जायसवाल कथाकुंज साहित्य सेवा परिषद्,भारत माता अभिनंदन संगठन व नमो फाउंडेशन आदि जैसे कई राष्ट्रीय व वैश्विक मंचों व संगठनों से जुड़े हुए हैं, और अपने सराहनीय कार्यों का अद्भुत उदाहरण पेश किए हैं।इन्हें सैकड़ों राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित पुरुस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।2100 से भी अधिक पुस्तकों व समाचार पत्रों में आपकी रचनाएं प्रकाशित होकर समाज में फैली विसंगतियों को दूर करके युवाओं के लिए पथ प्रशस्त का कार्य करती रही हैं।”आदर्श जीवन जीने के लिए 51 आदतें” पुस्तक के लेखन से अपनी विशेष पहचान सुनिश्चित करने वाले विभूति राजकुमार जायसवाल को शक्ति हेल्पिंग हैंड ने इस सम्मान से नवाजा है।

Leave a Reply

Related Articles