सीधी

Sidhi News : मोतियाबिंद के 41 सफल ऑपरेशन किए गए

Sidhi Madhyapradesh News

Sidhi MP News: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आई जे गुप्ता ने बताया कि जिला चिकित्सालय सीधी में पदस्थ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ लक्ष्मण पटेल एवं उनकी टीम के द्वारा मंगलवार को 23 और बुधवार को 18 व्यक्तियों की आंखों का मोतियाबिन्द का सफल अपरेशन किया गया।

Sidhi today News : जिला अस्पताल में राष्ट्रीय अंधत्व निवारण कार्यक्रम के अंतर्गत माह दिसंबर में 106 और अप्रैल से अभी तक 252 व्यक्तियों के सफल आपरेशन किए जा चुके हैं , आपरेशन किए गए मरीजों का समय-समय पर फालोअप द्वारा जांच की सुविधा प्रदान कराई जाती है, ताकि मरीजों को आपरेशन पश्चात् परेशानी न हो।

जिले में मोतियाबिन्द मरीजों की निरंतर स्क्रीनिंग की जाती है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० गुप्ता ने बताया कि डॉ० लक्ष्मण पटेल के द्वारा विगत 9 वर्षों से ऑपरेशन किए जा रहे हैं, उनके द्वारा प्रत्येक सप्ताह के सोमवार और गुरुवार को भर्ती किया जाता है और आपरेशन उपरांत भर्ती होने के तीसरे दिवस बुधवार और शनिवार को डिस्चार्ज किया जाता है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आई. जे. गुप्ता द्वारा सभी जन – मानस से अपील की गई है कि मोतियाबिन्द आपरेशन के रोगी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्क्रीनिंग कराकर निःशुल्क आपरेशन का लाभ उठाएं।

Also read

Rewa News : रीवा पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 17 वर्षीय नाबालिक के चेहरे में लौटी मुस्कान

JansamparkMP

Jansampark Madhya Pradesh, #sidhi news,

Related Articles