इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्यप्रदेशरीवाविंध्य

Rewa News:राजेंद्र शुक्ला फिर बनेंगे ऊर्जा मंत्री, दिसंबर में होगा मंत्रिमंडल विस्तार

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बड़े बदलाव की आहट, रीवा में भी 4 विधानसभा सीटे हारने का है खतरा

Rewa MLA Rajendra Shukla (Ex Minister ) : मध्यप्रदेश में दिसंबर में आगामी 2023 विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र नॉन परफॉर्मिंग मंत्रियों को हटाकर नये मन्त्री बनाये जायेगे. जिसमे रीवा से विधायक व पूर्व मन्त्री राजेंद्र शुक्ला(Rajendra Shukla Rewa) को फिर से मन्त्री बनाया जायेगा, इसके संकेत भी पार्टी के द्वारा दिए जा रहे है.

Rewa Ex Minister Rajendra Shukla

राजेंद्र शुक्ला (Rajendra Shukla)को मन्त्री बनाने के पीछे कई कारण

वर्तमान में रीवा जिले की आठो सीटों पर बीजेपी का ही कब्जा है, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को 3-4 सीटों पर झटका लग सकता है. एक तरफ गुढ़ में जहाँ कपिद्धवज सिंह बीजेपी के लिए चुनौती पेश कर रहे है तो मऊगंज से कांग्रेस के पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना भी क्षेत्र में अपनी अच्छी पकड़ बनाये हुए है.

विंध्य से राजेंद्र शुक्ला (Ex Minister Rajendra Shukla) को मंत्री बनाकर बीजेपी नाराज मतदाताओं को संतुष्ट करने की कोशिश करेगी, क्यूकि पहले भी राजेंद्र शुक्ला को मन्त्री न बनाए जाने पर विंध्य के लोगों ने नाराजगी व्यक्त कर चुके है.

शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ SINGH CHAUHAN ) सरकार का तीसरा मंत्रिमंडल विस्तार व फेरबदल दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में होने जा रहा है। इसमें 10 से 12 नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। वर्तमान में मुख्यमंत्री को मिलाकर कैबिनेट में 31 सदस्य हैं। चार पद रिक्त हैं। इन चार पदों के साथ नॉन परफॉर्मेंस वाले मंत्रियों को बदला जा सकता है। हाल ही में हुई दो कोर कमेटियों में इस पर सहमति बन गई है, क्योंकि कुछ मंत्रियों की शिकायतें भी कोर कमेटी तक पहुंची हैं।

बदले जाने वाले चेहरों की कसौटी पर सिंधिया कोटे के भी लोग शामिल हैं। उनके कोटे से 6 कैबिनेट और तीन राज्यमंत्री हैं। मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल नवंबर माह में ही संभावित था, लेकिन अब इसे गुजरात चुनाव तक रोका गया है। गुजरात के नतीजे 8 दिसंबर को आ जाएंगे। इसके बाद मप्र में विधानसभा का शीतकालीन सत्र होगा। इसी के बाद बदलाव होगा। केंद्रीय भाजपा की तरफ से हरी झंडी मिल गई है।

नए दावेदार

एससी से भोपाल के विष्णु खत्री, गुना के जजपाल सिंह जज्जी और जतारा से हरीशंकर खटीक।


ब्राह्मण कोटे से अभी नरोत्तम मिश्रा और गोपाल भार्गव हैं,

नया नाम रीवा से राजेंद्र शुक्ला व शरदेंदु तिवारी, कटनी से संजय सत्येंद्र पाठक और भोपाल से रामेश्वर शर्मा हो सकते हैं।
ओबीसी से मनोज चौधरी व महेंद्र हार्डिया।


एसटी से सुलोचना रावत।
अनारक्षित में चेतन कश्यप।

मौजूदा कैबिनेट के 6 मंत्रियों पर सत्ता और संगठन दोनों की नजर है। इसमें बुंदेलखंड के दो, मालवा-निमाड़ से एक, ग्वालियर संभाग के एक, मध्यभारत से एक और विंध्य से एक मंत्री शामिल हैं।

संगठन में भी जिलों में जल्द होगा बदलाव


भाजपा के 6 से 8 जिलाध्यक्षों को बदला जा सकता है। सिंगरौली, झाबुआ, जबलपुर, शाजापुर, मंडला, डिंडौरी, अनूपपुर, सतना से फीडबैक आ चुका है।

ALSO READ THIS ARTICLES

Bagheli फ़िल्म बुधिया (Budhiya ) के बाँयकाट से अविनाश को 30 लाख का हुआ नुकसान! (Avinash Tiwari Movie )

पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल रीवा से 25 हजार वोटों से हार सकते है विधानसभा चुनाव :सर्वे में दावा

Related Articles