रीवा

Rewa News:हर घर में पानी पहुंचाने रीवा को मिले 158 करोड़

Rewa News Nagar Nigam : रीवा नगर निगम को हर घर शुद्ध पानी पहुंचाने के लिए अमृत योजना क्र.2 को राज्य स्तरीय तकनीकी समिति ने स्वीकृत प्रदान कर दी है।योजना के तहत रीवा नगर निगम को 158 करोड़ रुपये मिलेंगे।इससे नये फिल्टर प्लांट, टंकी, पाइप लाइन और नगर के हर घर में शुद्ध पानी पहुंचाने का कार्य किया जायेगा।इस योजना को स्वीकृत कराने में रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

इस योजना के आ जाने के बाद आगामी कई वर्षों तक रीवा नगर निगम (Rewa Nagar Nigam )पेयजल की समस्या से मुक्त रहेगा।शासन स्तर से स्वीकृति मिलने के बाद जल्द ही हर घर जल पहुंचाने के कार्य को मूर्त रूप दिया जाएगा।शहर तेजी से महानगर बनने की ओर अग्रसर है यह योजना इसी कड़ी में मील का पत्थर साबित होगी।

राजेन्द्र शुक्ल ने सीएम का जताया आभार(Rajendra Shukla Rewa)


अमृत योजना क्रमांक 2 की स्वीकृत मिलने पर पूर्व मंत्री व रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार ज्ञापित करते हुए कहा है कि रीवा के भविष्य को ध्यान में रखकर वर्तमान संवारने की योजना है इस योजना के तहत आगामी 30 वर्षों के लिए कार्य योजना बनाकर नई टंकी और पाइप लाइन सहित अधोसंरचना का विकास किया जायेगा और आने वाले तीस वर्षों तक हर घर में कनेक्शन से जल आपूर्ति होती रहेगी।

उन्होने आगे कहा कि रीवा नगर (Rewa Nagar Nigam ) और उससे लगे हुये क्षेत्र को इसका लाभ मिलेगा रीवा शहर जिस तेजी से विकास की ओर अग्रसर है उसमें अमृत क. 2 योजना पंख लगाने का काम करेगी। हमारा एक मात्र लक्ष्य रीवा को विकासित और सुन्दर शहर बनाना है और सतत विकास के लिए कार्य करना है। उन्होने कहा कि विकास के साथ रीवा की जनता को सभी शहरी सुविधाओं की प्राप्ति हो और जनता की जिंदगी को बदलने का काम हो यही मेरा लक्ष्य है।

ALSO READ THIS ARTICLES.

Rewa News:राजेंद्र शुक्ला फिर बनेंगे ऊर्जा मंत्री, दिसंबर में होगा मंत्रिमंडल विस्तार

JansamparkMP

Leave a Reply

Related Articles