News

Budhiya फ़िल्म फ्लाप के डर से Avinash Tiwari ने माँगी माफी, जानिए पूरा मामला

Avinash Tiwari Bagheli Film Budhiya Controversy

AVINASH Tiwari Movie Budhiya News: बघेली फ़िल्म बुधिया रिलीज होते ही विवाद में आ गयी है. रीवा सतना सहित कई जिलों में अविनाश तिवारी की फ़िल्म बुधिया का जमकर विरोध हुआ. विवाद बढ़ता देख पहले फेसबुक पोस्ट कर माफी माँगी. फिर क्षत्रिय समाज के पदाधिकारियों से मिलकर माफी माँगी . व विवादित सीन हटा दिए है.

बुधिया फ़िल्म का विरोध रीवा जिले के अलावा सतना, इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों में हुआ है. पूरे मामले को देखते हुए रीवा पुलिस एहतियात बरतते हुए पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी है.

अविनाश तिवारी ने मांगी माफी

मैं एक कलाकार हूं और मेरे लिए सभी व्यक्ति और सभी जातियां सभी धर्म महत्वपूर्ण हैं और सम्माननीय है मैंने बघेली भाषा को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के लिए व बेटियों को सम्मान दिलाने के लिए उनकी शिक्षा को बढ़ाने के मकसद से समस्त विंध्य वासियों से सहयोग लेकर के बघेली फिल्म बुधिया बनाई मेरा किसी भी जाति विशेष को अपमानित करने व उन को नीचा दिखाने का उद्देश्य नहीं है और ना ही फिल्म के माध्यम से है और ना ही व्यक्तिगत जीवन से रहा मेरे लिए सभी समाज के व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म को मानने वाले व्यक्तियों सब मेरे लिए पूजनीय हैं क्योंकि मैं एक कलाकार हूं आज मुझे सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी हुई कि मेरे फिल्म को लेकर के कुछ लोग कुछ आपत्तिजनक शब्दों को लेकर विरोध कर रहे हैं तो मैं आप सभी को इस सोशल मीडिया के माध्यम से कहना चाहता हूं कि ठाकुर शब्द का उपयोग मैंने क्षत्रिय समाज को लेकर उपयोग नहीं किया है सम्माननीय बोलचाल की भाषा में मजबूत व्यक्ति को कहानी के अनुसार ठाकुर साहब बोला गया है यदि इस ठाकुर शब्द से क्षत्रिय समाज को उनके मान सम्मान को कोई अपमान हुआ तो मैं एक कलाकार होने के नाते उनसे क्षमा प्रार्थी हूं मेरा कतई उद्देश्य नहीं है कि मैं किसी समाज या जाति विशेष को किसी भी माध्यम से अपमानित करूं
मैं सभी धर्म को मानने वाले सभी समाज के व्यक्तियों को क्षत्रिय भाइयों माताओं बहनों को इस संदेश के माध्यम से अपील करना चाहता हूं कि आप आइए थिएटर में फिल्म देखिए और मुझे बघेली बोली को बढ़ाने वाले कदम का सपोर्ट करिए मेरा यह पूरा विश्वास है कि फिल्म देखने के पश्चात जिस तरह का विरोध क्षत्रिय समाज को भड़काने के लिए किया जा रहा है वह बिल्कुल भी आप फिल्म में नहीं पाएंगे
मैं एक नया कलाकार हूं अगर मुझसे या मेरे किसी कलाकार से फिल्म में कोई गलती हुई हो तो उसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं.

अविनाश तिवारीएवंAvinash films टीमजय विंध्य जय बघेली

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि विंध्य क्षेत्र की बोली बघेली को बढ़ावा देने हेतु लगातार काम कर रहे अविनाश तिवारी को अपने फिल्म बुधिया में ठाकुर समाज के लड़के को बलात्कारी दिखाएं जाने का मामला तूल पकड़ रहा है.

क्षत्रिय समाज के लोगों का कहना है कि फिल्म में अस्सी और नब्बे के दशक की तरह बनी फिल्मों में जिस तरह से ठाकुर समाज को पेश किया जाता था, उसी तरह आज भी पेश किया जा रहा है, जब की स्थितियां बदल गई हैं.

वर्तमान समय में भी लड़कियों से ज्यादती और रेप की घटनाएं बढ़ी हैं, लेकिन इस तरह का पैटर्न अब नहीं रहा है, फ़िल्म में जिस तरह से ठाकुर साहब के लड़के को बलात्कारी के तौर पर पेश किया गया है वह सरासर गलत है.

टायर जलाकर हुआ विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि समदड़िया सिनेमा के बाहर क्षत्रिय समाज के सैकड़ों लोग टायर जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया है.

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa के बाद Satna में भी Avinash की फ़िल्म बुधिया (Budhiya ) का भारी विरोध

Avinash Tiwari ने फ़िल्म Budhiya में दिखाया ठाकुर को बलात्कारी, फ्लॉप होने की कगार में

Related Articles