मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीयविंध्य

pm kisan 16th installment date:नए साल पर किसानों को बड़ा तोहफा, जानिए कब आएगी पीएम किसान की 16 वीं किस्त

pm kisan 16th installment date:पीएम किसान योजना को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने

 

 

 

 

pm kisan 16th installment date:पीएम किसान योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक हैं.इसके तहत मोदी सरकार किसानों के खाते में दो- दो हजार के तीन किस्त कुल मिलाकर ₹6000 खाते में ट्रांसफर करती है. इस योजना में अब तक 15 किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जा चुका है.इस योजना(pm kisan 16th installment date) के तहत 8 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 18000 करोड़ से अधिक राशि ट्रांसफर की गई है.इन पैसों को लाभार्थियों के खाते में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए भेजा जा रहा है. अब 16वीं किस्त का किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

PM Kisan 16th Installment: Big news with the 16th installment of PM Kisan Samman Nidhi!
PM Kisan 16th Installment: Big news with the 16th installment of PM Kisan Samman Nidhi!

pm kisan 16th installment date:कब आएगा 16 वीं किस्त का पैसा!

पीएम किसान योजना (pm kisan 16th installment date)के तहत 15वीं किस्त का पैसा मिलने के बाद देश के किसानों को 16 वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार किसानो की अगली किस्त फरवरी और मार्च के बीच में जारी कर सकती है. हालांकि अभी तक अधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है.

 

किन-किन लोगों को मिलेगा पीएम किसान योजना का लाभ

 

पीएम किसान सम्मान निधि(pm kisan 16th installment date)  खास तौर पर गरीब किसानों के लिए शुरू किया गया है.जो कि छोटे किसान हैं.इस योजना के तहत किसानों को मिलने वाली राशि कृषि के साथ-साथ अपने जरूरी खर्च को पूरा करने में काफी मददगार साबित हुई है.ऐसे में एक जमीन पर परिवार का एक ही व्यक्ति योजना का लाभ ले सकता है.वहीं पर सरकारी नौकरी करने वाला व्यक्ति ₹10000 से अधिक पेंशन प्राप्त करने वाला व्यक्ति सांसद विधायक आदेश योजना का लाभ नहीं ले सकते.

 

इन किसानों को नहीं मिलेगा लाभ!

किसान सम्मान निधि योजना ( pm kisan 16th installment date 2024 ) में सरकार ने ई -केवाईसी को जरूरी किया है. जिन किसानों का ई -केवाईसी नहीं हुआ है. उन किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल पाएगा.ऐसे में पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पाने के लिए ई केवाईसी का होना जरूरी है.और अधिक जानकारी के लिए किसान सम्मान निधि की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Drivers strike in MP rewa : रीवा में बस -ऑटो चलेंगी या नहीं, जान लीजिये अपडेट

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.