जबलपुर

JABALPUR NEWS:कलेक्टर ने प्रिंसिपल को हटाया, 5 टीचरों की वेतनवृद्धि रोकी

छात्र नहीं कर पाए गणित का सवाल हल, स्कूल में गंदगी देखकर भड़के

MP JABALPUR NEWS: जबलपुर। कलेक्टर डॉक्टर इलैयाराजा टी बुधवार को अचानक ही कुंडम तहसील के फीफरी गांव में स्थित शासकीय माध्यमिक शाला पहुंच गए। स्कूल पहुंचते ही उन्होंने वहां छात्रों से बात की।

इतना ही नहीं कलेक्टर बच्चों के सामने टीचर बन गए और उन्होंने अपने हाथों मे चाक लेकर बोर्ड में कुछ सवाल छात्रों को हल करने के लिए दिया,

जिसका जवाब छात्र नहीं दे पाए, लिहाजा कलेक्टर ने स्कूल में पदस्थ शिक्षकों पर कार्रवाई करते हुए प्राचार्य को तुरंत ही पद से हटा दिया, जबकि तीन टीचरों की वेतन वृद्धि रोक दी। स्कूल में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा समाप्ति का नोटिस भी दे दिए।

जबलपुर कलेक्टर इलैयाराजा टी कुंडम हाई स्कूल तिलसानी और फिपरी पहुंचे

जहां पर उन्होंने स्कूल की शैक्षणिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया और ब्लैक बोर्ड पर गणित के कुछ सवाल लिखे, जिन्हें छात्र हल नहीं कर पाए।

Jabalpur Collector big action

कलेक्टर ने स्कूल की मूलभूत सुविधाओं के साथ शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर काफी नाराजगी दिखाई। तिलसानी स्कूल में पदस्थ दो शिक्षिकाओं वह एक शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए, जबकि प्रभारी प्राचार्य का प्रभार लेने सहित एक कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा समाप्ति के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए।

स्कूल में क्लास अव्यवस्थित


छात्र की उपस्थिति बहुत कम मिलने, बाथरूम गंदा होने, विद्यालय परिसर में गदंगी और बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर भागवती कुंजाम माध्यमिक शिक्षक एवं रंजना प्रजापति माध्यमिक शिक्षक को एक दिन का वेतन राजसात करने का आदेश जिला शिक्षा अधिकारी जबलपुर को दिया।

साथ ही संस्था में प्रभारी प्राचार्य अर्चना यादव उच्च माध्यमिक शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। प्रभारी प्राचार्य को प्रभार से मुक्त करते हुए रीता चौबे उच्च माध्यमिक शिक्षक को प्रभारी प्राचार्य का दायित्व सौंपे जाने का आदेश जारी किया गया। भारत सिंह तेकाम भृत्य को अपने दायित्वों का निर्वहन में लापरवाही बरतने पर दो वेतनवृद्धि रोकने का आदेश जारी किया गया।

शासकीय हाईस्कूल तिलसानी में पदस्थ कमल सिंह मरकाम उच्च श्रेणी शिक्षक के शाला में हस्ताक्षर करने के बाद गायब होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

राहुल द्विवेदी आउटसोर्स डाटा ऑपरेटर शासकीय हाई स्कूल तिलसानी कुण्डम के द्वारा कार्य में लापरवाही एवं बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर सेवा समाप्ति करने के लिए पत्र लिखा गया। शासकीय प्राथमिक शाला फिफरी में पदस्थ कल्पना सिंह प्राथमिक शिक्षक के बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन कटौती करने आदेश जारी किए गए।


ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News :ज़िला पंचायत CEO की बड़ी कार्यवाही, GRS की सेवा समाप्त

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.