मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

bank holiday in christmas:क्रिसमस के पर्व पर 5 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक जानिए कहां रहेगी छुट्टी

bank holidays in chrismas 2023:क्रिसमस पर इस बार मिलेगी लंबी छुट्टी

 

 

 

bank holidays in december 2023:इस साल क्रिसमस के त्यौहार पर लंबी छुट्टियां पडती हुई दिख रही हैं.देश के तमाम बैंक में छुट्टियां पड़ेगी.अगर आपके बैंक संबंधित काम है तो क्रिसमस के पर्व से पहले अपना काम निपटा ले.राज्यों की संस्कृति के हिसाब से अलग-अलग दिनों पर छुट्टियां हैं जिसके चलते कई दिनों तक बैंक बंद रहेंगे.

 

 

 

इस बार 25 दिसंबर को क्रिसमस के दिन सोमवार पड रहा है. 23 और 24 दिसंबर को शनिवार और रविवार का दिन पड़ रहा है. क्योंकि 23 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है तो इस शनिवार को बैंक बंद रहेंगे. यानी कि लगातार तीन दिनों तक छुट्टी रहेगी. इसके साथ कई राज्यों में 26 और 27 दिसंबर को भी क्रिसमस सेलिब्रेशन जारी रहता है. जिसके चलते 27 तारीख को भी कई राज्यों में छुट्टी रहेगी. इस तरह से कई राज्यों में 5 दिनों तक की छुट्टी का संयोग बन रहा है.

 

इस दिन रहेगी छुट्टी

23 दिसंबर चौथा शनिवार

24 दिसंबर रविवार

25 दिसंबर 2023 क्रिसमस

26 दिसंबर 2023 क्रिसमस सेलिब्रेशन

 

27 दिसंबर और 30 दिसंबर क्रिसमस

31 दिसंबर रविवार

 

ऑनलाइन बैंकिंग रहेगी चालू

क्रिसमस के त्यौहार के चलते बैंक की 5 दिनों की छुट्टी रहने वाली है. लेकिन इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग की सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी.मोबाइल के द्वारा अधिकांश बैंक के काम निपटाए जा सकते हैं. अगर डॉक्यूमेंटेशन का कोई काम है तो छुट्टियों की लिस्ट देखकर अपनी प्लानिंग कर सकते हैं और छुट्टियों से पहले अपना काम निपटा सकते हैं.

Rewa News: भाजपा नेता पर नकाबपोश बदमाशों ने हांकी और तलवार से किया हमला

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.