मध्यप्रदेशविंध्य

mp cabinet:20 विधायकों की लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंचे सीएम मोहन यादव

mp politics:मध्य प्रदेश में नई सरकार आने के बाद कैबिनेट विस्तार की चल रही है तैयारी

 

 

mp cabinet vistar:मध्यप्रदेश में स्थापित डॉ मोहन यादव (dr mohan yadav ) की सरकार कैबिनेट विस्तार के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. प्रदेश अध्यक्ष बीड़ी शर्मा और हितानंद शर्मा भी दिल्ली में मौजूद है.मध्यप्रदेश में जिस तरह से मुख्यमंत्री बदलकर भाजपा ने सबको चौंकाया है. वैसे ही कैबिनेट विस्तार में बीजेपी सबको अचंभित कर सकती है.मध्यप्रदेश कैबिनेट विस्तार में नए चेहरे को मौका मिल सकता है. वहीं पर बढ़िया परफॉर्मेंस करने वाले मंत्रियों को एक बार फिर कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. सीएम मोहन यादव बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक करेंगे. भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है.

mp cabinet: CM Mohan Yadav reached Delhi with the list of 20 MLAs.

 

 

mp cabinet : इन चेहरों को मिल सकता है मौका

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने केंद्रीय मंत्री और सांसदों को टिकट दिया था.जिसमें प्रहलाद पटेल कैलाश विजयवर्गीय,सांसद रीती पाठक राकेश सिंह जैसे बड़े नाम शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने 20 विधायकों की लिस्ट तैयार कर ली है.जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.भाजपा नरेंद्र सिंह तोमर प्रहलाद पटेल को कैबिनेट में जगह देगी या नहीं यह तस्वीर साफ हो जाएगी.बता दें कि मध्यप्रदेश में 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आए थे.जबकि 11 दिसंबर को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की घोषणा हुई थी.
इसके अलावा विश्वास सारंग, रमेश मेंदोला सहित सिंधिया गुट के कई समर्थक विधायक मन्त्री बनाये जा सकते है। जो सांसद चुनाव जीतकर आये है उनका भी मन्त्री बनना तय है।

विंध्य से बनाए जा सकते हैं तीन मंत्री

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री सीएम मोहन यादव पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं. मध्यप्रदेश कैबिनेट विस्तार को लेकर दिल्ली में मंथन किया जाएगा. मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला को अहम मंत्रालय दिया जा सकता है. जबकि सीधी सांसद रीति पाठक को मंत्री बनाया जा सकता है.रीवा के सिरमौर से विधायक दिव्यराज सिंह को भी मंत्री पद दिया जा सकता है.बता दें कि विंध्य में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया है विंध्य की 30 सीटों में से भाजपा को 25 सीट हासिल हुई हैं ऐसे में विंध्य से कई मंत्री बनाए जा सकते हैं।

इसके अलावा धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम भी मन्त्री की रेस में बताये जा रहें है।

भाजपा इस बार नये चेहरों को मौका देना चाहती है इसलिए पुराने नेताओं का पत्ता काटा जा सकता है। देवतालाब विधायक गिरीश गौतम को भी इस बार न तो विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया न ही मन्त्री पद मिलने की उम्मीद है।

 

 

बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी मुलाकात करेंगे.इस बैठक के दौरान मध्यप्रदेश सरकार द्वारा विकास कार्यों की संबंध में चर्चा की जा सकती है.

 

Rewa News: भाजपा नेता पर नकाबपोश बदमाशों ने हांकी और तलवार से किया हमला

Rewa News: भोपाल में लगे अभय मिश्रा चोर के नारे, 68 लाख के फ़्रॉड का आरोप

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.