Newsमध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीयविंध्य

शंकराचार्य के विरोध के बाद मोदी क़ो बदलना पड़ा फैसला, 22 क़ो अयोध्या में नहीं होगा ये काम

Ramtemple in Ayodhya : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देश भर में तैयारियां शुरू, विरोध में नहीं सम्मिलित होंगे चारों शंकराचार्य

 

 

Ram temple Ayodhya Yajman: अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश के चारों शंकराचार्य ने निमंत्रण को ठुकरा दिया है, इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के जजमान के रूप में भूमिका को लेकर सवाल कर दिया. शंकराचार्य ने कहा है कि गृहस्थीय जीवन जीने वाला आदमी ही यजमान की भूमिका निभा सकता है । जिसमें पत्नी का होना जरूरी रहता है।

ALSO रीवा, सतना सहित विंध्य के लोग कैसे करेंगे रामलला के दर्शन, जानिए समय और पूरी जानकारी

राम मंदिर ट्रस्ट के अनिल मिश्रा होंगे मुख्य यजमान

आपको बता दें कि सूत्रों के मुताबिक 22 जनवरी को मुख्य यजमान के रूप में मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा पीएम मोदी की जगह मुख्य यजमान के रूप में सम्मिलित होंगे । साथ में उनकी पत्नी भी होगी। इसके अलावा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अनुष्ठान में मुख्य पुजारी के रूप में पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित मुख्य भूमिका निभाएंगे ।

 

After opposition from Shankaracharya, Modi had to change his decision, this work will not be done in Ayodhya on 22nd

बताया गया कि अयोध्या राम मंदिर में लगातार 8 दिनों से धार्मिक अनुष्ठान का कार्य किया जा रहा है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी समय नहीं निकल पा रहे हैं, इसी वजह से प्रधानमंत्री मोदी ने 11 दिन का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं, प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति में राम मंदिर में कई दिनों तक चलने वाले अनुष्ठान में यजमान के तौर पर किसी अन्य व्यक्ति को अनुमति गई है,इसी के तहत अनिल मिश्रा और उनकी पत्नी का नाम मुकेश यजमान के तौर पर नाम सामने आया है ।]

 

 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले पूरा देश राम मय हो गया है।
जगह-जगह मंदिर में भजन कीर्तन और तरह-तरह के भंडारे का आयोजित किया जा रहे हैं, सरकार विशेष रूप से सफाई अभियान चला रही हैं ।
इसके अलावा 22 जनवरी को लोग घरों में दीपक जलाने का काम करेंगे। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की धूम विदेश तक में है, अमेरिका सहित कई देशों में राम रैली निकाली गई है. वही मॉरीसस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह देखने के लिए 2 घंटे का विशेष रूप से छुट्टी का ऐलान किया है ।

रीवा, सतना सहित विंध्य के लोग कैसे करेंगे रामलला के दर्शन, जानिए समय और पूरी जानकारी

Rewa News : ट्रेन में रीवा के युवकों को जहर देकर हुई लूट की बड़ी वारदात, इलाज जारी

Rewa news: घर में अकेली महिला से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.