सीधी

SIDHI News:भारत स्काउट एवं गाइड का विगनर्स कोर्स 25 और 26 नवंबर को उत्कृष्ट विद्यालय में

रिपोर्ट:पुष्पेंद्र विश्वकर्मा पत्रकार

SIDHI MP News: सीधी। भारत स्काउट एवं गाइड का जिला स्तरीय बिगनर्स कोर्स स्काउटर एवं गाइडर का प्रशिक्षण सीधी(Sidhi ) और सिहावल ब्लॉक का 25 नवंबर एवं रामपुर नैकिन, मझौली एवं कुसमी ब्लाक का 26 नवंबर को उत्कृष्ट विद्यालय के सभागार में संपन्न होगा।

भारत स्काउट एवं गाइड के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मणि दुबे ने बताया कि बिगनर्स कोर्स जिले के विभिन्न विद्यालयों में संचालित स्काउट एवं गाइड की गतिविधियों को संचालित करने वाले शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की प्राथमिक ट्रेनिंग कोर्स है। सहायक आयुक्त जनजाति विभाग एवं जिला शिक्षा अधिकारी, विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं संकुल प्राचार्य को जिले के सभी विद्यालयों से शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की बिगनर्स कोर्स की ट्रेनिंग सुनिश्चित कराने के निर्देश राज्य सरकार के निर्देश पर दिए गए हैं।

भारत स्काउट एवं गाइड के जिला सचिव वरिष्ठ शिक्षक हरिशंकर पांडे ने सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के प्राचार्य एवं विद्यालय संचालको को आदेश जारी करके आग्रह किया गया है कि सभी विद्यालय अपने यहां से शिक्षकों को बिगनर्स कोर्स की ट्रेनिंग के लिए मुक्त करें, जिससे विद्यालयों में भारत स्काउट गाइड की गतिविधियां विधिवत रूप से संचालित की जा सके।

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.