रीवा

Rewa News: सरकारी स्कूल में बच्चों को नहीं मिल रहा मध्यान्ह भोजन

सरकारी स्कूल में नहीं मिल रहा बच्चों को माध्यांन भोजन
नहीं भर पा रहा है समूह संचालकों का खजाना
समूह संचालक और पदस्थ शिक्षको की चलती है मिली भगत

साथ ही आंगन वाड़ी केंद्र गड़रा को भी आज दिनांक को नहीं दिया गया पोषण आहार

संवाददाता मो. रफीक

Rewa News : मध्यप्रदेश के रीवा जिले में
शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय गड़रा जनपद पंचायत हनुमना जिला रीवा मध्यप्रदेश में आज दिनांक को स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को चांवल और दाल दिया गया.

कुछ बच्चों को वो भी नहीं मिला खास कर आंगन वाड़ी केंद्र में आए हुए बालक एवं बालिकाओं को पोषण आहार नहीं दिया गया आंगन वाड़ी कार्य कर्ता एवं सहायिका से पूछ ताछ में कहा गया कि आज मंगलवार को भी गर्भ वती धात्री महिलाओं को व बच्चों को समूह संचालक द्वारा कुछ नहीं दिया गया इसी तरह हमेशा चलता है समूह संचालक द्वारा कहा गया कि हमें जो मिलता है हम देते हैं अपने घर से नहीं दे सकते.

स्कूल में पदस्थ सिक्षको से पूछ ताछ करने में सिक्षको द्वारा बताया गया हम समूह संचालक से हमेशा कहा करते हैं कृपया आप मीनू के आधार पर बच्चों को भोजन कराएं लेकिन इस मामले पर विचार नहीं किया जा रहा है हम लोग ज्यादा कुछ नहीं कह पाते.

शासन प्रशासन के सभी नियमों को कूड़ेदान में डाल कर
समूह संचालकों को छूट दी गई है
यहां पर पदस्थ बड़े अधिकारी एवं कर्मचारी को भी यहां पर हो रहे कारनामे से कोई ताल्लुक नहीं है क्यों कि शासन प्रशासन ने जो कुछ लिखा हुआ है.

कागज पर उसी प्रकार से यहां पर पदस्थ अधिकारियों के द्वारा मीनू को कूड़ेदान में फेंक दिया गया है
आंगन वाड़ी कार्य कर्ता एवं सहायिका तथा स्कूल के सिक्षको द्वारा कहा गया कि हमें मीनू के आधार पर बच्चों को भोजन कराएं अगर ऐसा नहीं है तो उसके जबाव दार समूह संचालक होंगे.


हम जिला प्रशासन के द्वारा जनपद पंचायत हनुमना जिला रीवा के समूहों को देखते हुए यथा सम्भव कानूनी कार्रवाई करने की मांग.

Leave a Reply

Related Articles