सीधी

Sidhi News: सेक्टर अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों की बैठक आयोजित

 

Sidhi News : आगामी विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी साकेत मालवीय तथा पुलिस अधीक्षक डॉ रविन्द्र वर्मा की उपस्थिति में नोडल अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों की बैठक आयोजित कर तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारी तथा सेक्टर पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से मतदान केंद्रों का निरीक्षण करें तथा वल्नेरेबिलिटी मैपिंग रिपोर्ट निर्धारित समय सीमा में प्रस्तुत करें। गत निर्वाचन के आधार पर तथा वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र का भ्रमण करें, वहाँ के मतदाताओं से चर्चा करें तथा निर्वाचन की प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने की संभावना रखने वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही वल्नरेबल बसाहटों में अधिक से अधिक भ्रमण कर मतदाताओं के बीच विश्वास पैदा करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

इसके साथ ही कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने उपखण्ड अधिकारी राजस्व तथा उपखण्ड पुलिस अधिकारियों को संयुक्त रूप से अन्तर्राज्यीय नाकों के लिए प्रस्तावित स्थानों का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए हैं। निर्वाचन के समय होने वाली गतिविधियों के दृष्टिगत अंतरजिला सीमा पर लगने वाले नाकों के स्थानों का भी चिन्हांकन करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने अवैध मादक पदार्थों की बिक्री पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री मालवीय ने उक्त सभी जानकारियों को विधानसभावार संकलित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि सभी रिटर्निंग ऑफिसर अपने अनुविभागीय पुलिस अधिकारियों तथा सेक्टर अधिकारियों के माध्यम से उक्त जानकारियों को संकलित करेंगे तथा आगामी बैठक में प्रजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुतिकरण करेंगे। कलेक्टर ने कम्युनिकेशन प्लान तथा रूट चार्ट की जानकारी आवश्यक रूप से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्वाचन आयोग से प्राप्त होने वाले पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद श्रीवास्तव, समस्त उपखण्ड अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सेक्टर अधिकारी एवं सेक्टर पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

अग्नीवीर भर्ती हेतु करें आवेदन

 

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी वैद्यनाथ सोनी ने जानकारी देकर बताया है कि 01 सिगनल ट्रेनिंग सेंटर जबलपुर में 07 नवम्बर 2023 से अग्नीवीर में भर्ती होने जा रही है। भूतपूर्व सैनिक एवं विधवाओं के आश्रित आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला सैनिक कल्याण कार्यालय सीधी सैनिक विश्राम गृह गोपाल दास रोड सीधी में संपर्क कर सकते है।

Mp sidhi news:सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला का कटा टिकट जानिए क्या है वजह

 

Sidhi news:आदिवासी छात्रावास में शराब पार्टी का वीडियो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

Leave a Reply

Related Articles