रीवा

Rewa News: भोजन के नाम पर बच्चों के साथ मज़ाक

घटिया स्तर के भोजन एवं कीड़ा परोसा जा रहा है

छात्रावास छात्रावास के कमरे गुटखा के थूकने का मिले निशान।

Rewa Madhyapradesh : मध्यप्रदेश के रीवा में छात्रावास से शर्मनाक तस्वीरें सामने आयी है। एक ओर मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लाख दावे कर रही है बच्चों को बेहतर शिक्षा का प्रयास कर रही है एवं छात्रों को ठहरने के लिए छात्रावास की भी व्यवस्था की गई है।लेकिन कुछ ऐसे ही लोग हैं।जो सरकार के दावों एवं छवि को धूमिल करने में तुले हुए है।

एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां प्रदेश के रीवा जिले के अंतर्गत त्योंथर तहसील के अंतर्गत सीनियर अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास का मामला सामने आया है जहां छात्रावास में काफी अव्यवस्था देखी गई है।

बच्चों को भोजन के नाम पर कीड़ा परोसा जा रहा है जहां वीडियो फोटो में साफ देखा जा रहा है।वही घटिया स्तर के आटा से रोटी बनाई जा रही है। वही दाल घटिया स्तर की भी देखी गई है

जहां सरकार के द्वारा पौष्टिक आहार केले व्यवस्था की गई है लेकिन अधीक्षक हर्ष नारायण तिवारी की लापरवाही देखी गई है ।

उल्लेखनीय है सभापति स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास अनीता सुमन के द्वारा अचानक निरीक्षण किया गया जिसमें काफी छात्रावास में अव्यवस्था देखी गई जहां छात्रावास अधीक्षक अनुपस्थित थे।

एवं मिली जानकारी के अनुसार छात्रों से कि छात्रावास अधीक्षक हमेशा अनुपस्थित रहते हैं इस संबंध में सुचारू व्यवस्था कराने के लिए मांग की गई है। छात्रावास में पदस्थ रसोईया एक अरुणा साकेत मिली लेकिन साफ-सफाई नहीं मिली। छात्रावास में कोई सफाई कर्मचारी नहीं मैंने तथा कमरे में राजश्री की पॉलिथीन और दीवार में गुटका के थूकने निशान मिले।

छात्रावास के अधीक्षक हर्ष नारायण तिवारी कभी जभी रहते हैं ज्यादातर रहते हैं नदारद। देखा गया है कि ज्यादातर राजेश यादव चौकीदार उपस्थित रहते हैं छात्रावास में स्थानीय कर्मचारी रहना यह दर्शाता है कि उन पर कोई प्रशासनिक नियंत्रण नहीं है।

वही अचानक निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास अनीता सुमन के द्वारा निरीक्षण किया गया। जिला प्रशासन से मांग की गई है दोषी अधीक्षक पर निलंबन की कार्यवाही किया जाए।

Rewa City: जानिए किस नदी के नाम पर पड़ा रीवा शहर का नाम?

Leave a Reply

Related Articles