राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीयरीवाविंध्य

मार्च में स्कूलों में छुट्टियों की लिस्ट जारी, जानिए फटाफट (School Holiday List March In Hindi 2023)

Holiday list for March : छात्रों की सहूलियत के लिए जारी हुई लिस्ट

School Holiday List March In Hindi 2023 download : देश भर में मार्च महीने में छात्रों की बोर्ड की परीक्षाएं होती है इस लिहाज से मार्च महीने में छुट्टियों का भी खासा महत्व होता है, बोर्ड के अलावा बाकी छात्रों के लिए भी यह महीना महत्वपूर्ण होता है, मार्च महीने में 10 दिनों की छुट्टी है, आइए इसको डिटेल में जानते हैं

मार्च महीने में भी हिंदुओं का पवित्र त्योहार होली भी मनाया जाएगा, इस लिहाज से यह और महत्वपूर्ण हो जाता है , कि मार्च महीने में कितने दिनों की छुट्टी रहेगी ।

March Me School Ki Kitne Dino Tak Chuttiya Rahegi in hindi

जानकारी के अनुसार फरवरी का महीना समाप्त होने वाला है। मार्च के महीने में छात्रों को कई अवकाश प्राप्त होंगे। यह आपका साथी कर्मचारियों को ही मिलेगा। लेकिन छात्रों को कुछ ज्यादा ही अवकाश मिलने वाले हैं।

बताया गया है कि मार्च के महीने में रविवार के चार अवकाश साथ में हिंदुओं का एक बड़ा त्यौहार होली इसी महीने में पड़ रहा है। होली के अवसर पर करीबन 4 दिन स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। इसके अलावा रामनवमी पर भी अवकाश मिलेगा।

March mahine me schools ki chutti janiye

जानकारी के अनुसार 5 मार्च 2023 को रविवार है। वही 8 मार्च को होली, 12 मार्च को रविवार, 19 मार्च को रविवार, 23 मार्च को शहीद दिवस, 26 मार्च को रविवार तथा 30 मार्च को रामनवमी का अवकाश पड़ेगा।

Schools holiday list in March

मार्च के महीने में बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित होती है तो वही प्राइवेट विद्यालय होम एग्जाम का भी आयोजित करते हैं। परीक्षा नाम ही ऐसा है जिसे सुनने के बाद रोंगटे खड़े हो जाते हैं। मार्च के महीने में भले ही अवकाश मिल रहा है लेकिन परीक्षा का टेंशन और तैयारी छात्रों को टेंशन में ही रखेगी।

ALSO Rewa City: जानिए किस नदी के नाम पर पड़ा रीवा शहर का नाम?

HOLIDAY IN MARCH FOR SCHOOLS,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.