सीधी

Sidhi News :बहरी व कमर्जी पहुंचा यातायात जागरूकता रथ, गीत नुक्कड़ नाटक से समझाया गया यातायात का महत्व

धर्मेंद्र सिंह बघेल पत्रकार

Sidhi News : सीधी पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले के मार्गदर्शन में यातायात जागरूकता रथ के द्वारा बहरी और कमर्जी थाना अंतर्गत विभिन्न स्थानों में यातायात जागरूकता का संदेश दिया गया। बाजार क्षेत्र के अलावा ग्रामीण अंचल में भी यातायात जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को यातायात के बारे में जागरूक किया गया इस दौरान स्काउट गाइड बच्चों के द्वारा यातायात जागरूकता गीत की प्रस्तुति दी गई.

एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हेलमेट पहनने से होने वाले लाभ बताए गए। नशे में गाड़ी ना चलाना तेज गति से वाहन ना चलाना एक अच्छे और कुशल ड्राइवर की पहचान होती है इस संबंध में विभिन्न संभ्रांत नागरिकों का भी सहयोग लिया जा कर लोगों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया गया।


बहरी थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी पवन सिंह एवं एएसआई सोलंकी द्वारा यह अभियान चलाया गया तो कमर्जी क्षेत्र में थाना प्रभारी विशाल शर्मा और उनके स्टाफ ने यातायात जागरूकता कार्यक्रम अंतर्गत लोगों को यातायात सुरक्षा का महत्व समझाया

स्कूली वाहनों को चेक कर यातायात प्रभारी ने दिए आवश्यक निर्देष, स्कूली बस में बच्चियों के होने पर स्कूल के महिला स्टाफ का साथ होना आवश्यक।


यातायात जागरूकता अभियान के अंतर्गत यातायात निरीक्षक कल्याणी पाल के द्वारा विभिन्न स्कूली बसों को भी चेक किया गया और बच्चों को यातायात के नियमों के बारे में बताया गया एवं बस ड्राइवर एवं कंडक्टर को समझाइश दी गई कि वह वर्दी में रहेंगे नेम प्लेट लगा रहेगा एवं यदि स्कूल बस में बच्चियां रहेंगी तो स्कूल की कोई महिला स्टाफ का होना अति आवश्यक है अन्यथा विधिक कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय पुराने बस स्टैंड में सूबेदार भागवत प्रसाद पाण्डेय एवम उप निरीक्षक डीडी सिंह के द्वारा स्कूली बच्चों एवं आम जन को यातायात के बारे जागरूक किया गया। इस बीच यातायात जागरूकता हेतु प्रस्तुति देने वाले बच्चों को उपहार भी दिए गए।

इसी बीच सोनांचल बस स्टैंड के पास मार्ग बाधित करने वाले वाहनों पर भी हुई कार्रवाई।

सोनांचल बस स्टैंड में मार्ग वाधित कर मार्ग में खड़े वाहनो के विरूद्ध चालानी कार्रवाई की गई, जिसमें 28 लापरवाह वाहन चालको से 13750 रूपए वसूल कर शासन के खाते में जमा कराया गया। Rewa News: भोजन के नाम पर बच्चों के साथ मज़ाक

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.