रीवाविंध्य

Rewa News: दुष्कर्म का विरोध करने पर महिला को छत से फेका,आरोपी को हुई….

Rewa News MP : आरोपी ने पति का किया था मर्डर, पत्नी से दुष्कर्म का प्रयास

MP REWA NEWS : मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa )जिले में हाई प्रोफाइल केस में आज न्यायालय का बड़ा फैसला सामने आया है. आपको बता दें कि महिला से दुष्कर्म का प्रयास और महिला के पति की हत्या(Rewa Murder ) के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. बताया गया कि पुलिस ने इस मामले को चिन्हित लिस्ट में डाल रखा था, जिससे आरोपी किसी भी हाल में बच ना पाए.

क्या है पूरा मामला(Rewa Murder News)

मामला रीवा (Rewa )जिले के सिविल लाइन थाना अंतर्गत ग्राम खाम्हा का बताया गया है. जहां पर एक दंपत्ति निर्माणाधीन मकान में देखरेख का काम कर रहे. हर दिन की तरह 17-18 अप्रैल 2021 की रात दोनों खा पीकर घर के छत में सो रहे थे. तभी अचानक आरोपी ने महिला से दुष्कर्म करने हेतु आ पहुंचा.
शोर मचाए जाने पर महिला का पति भी जाग गया था.

पति पर चाकू से हमला(Rewa MP Crime News)

आपको बता दें कि पत्नी को बचाने के चक्कर में पति भी छत से नीचे आ गया . तभी मौका पाते ही आधी रात को बदमाशों ने पति के पेट सीने में चाकू मारकर घायल कर दिया. जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी.

गवाहों ने छोड़ा साथ न्यायालय में प्रकरण के विचारण के दौरान सभी गवाह बयान से मुकर गए। पुलिस ने विवेचना में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। जिसकी वजह से आरोपियों को इसका फायदा नहीं मिल पाया। एफएसएल रिपोर्ट अदि पुख्ता प्रमाण न्यायालय के समक्ष रखे गए। जिसके बाद बीते दिवस न्यायालय ने आरोपी अमितेश पाठक उर्फ अब्बू को विभिन्न धाराओं के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई। मामले की पैरवी विशेष लोक अभियोजक सूर्य प्रकाश पाण्डेय एवं राकेश निगम द्वारा की गई।

Rewa News: जिला पंचायत सीईओ ने रोजगार सहायकों को जारी किया नोटिस, देखिए लिस्ट

इन धाराओं के तहत दर्ज है प्रकरण(Case Registered)

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सिटी कोतवाली थाने में सबसे पहले आईपीसी की धारा 307, 34 का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की गई थी। बाद में युवक की मौत होने पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 376, 511, 302, 25 बी आर्म्स एक्ट सहित एससी-एसटी एक्ट की धारा का इजाफा किया।

सीएसपी और टीआई की रही अहम भूमिका(Rewa Police Investigation )

मामले की जांच सीएसपी एसएन प्रसाद, थाना प्रभारी कोतवाली आदित्य प्रताप सिंह एवं उप निरीक्षक रामयश रावत द्वारा की गई। इसी कड़ी में संदेह के आधार पर पुलिस ने आरोपी अमितेश और एक अन्य अपचारी बालक को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने जब आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया। विवेचना पूर्ण कर अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया।

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News: रीवा पहुंचे कवि Kumar Viswas, उमड़ी हजारों की भीड़

Rewa Crime :रीवा में जल्लाद बना चाचा, मासूम भतीजी के साथ दुष्कर्म

Avinash की Bagheli बुधिया (Budhiya Movie ) हुई इंटरनेट में लीक! जानिए पूरा मामला

Rewa News:राजेंद्र शुक्ला फिर बनेंगे ऊर्जा मंत्री, दिसंबर में होगा मंत्रिमंडल विस्तार

Related Articles