रीवा

Rewa News: रीवा में झोलाछाप डॉक्टर ने लूट लिया करोड़ों रूपये

Rewa MP News : मध्यप्रदेश के रीवा जिले में हनुमना अंतर्गत का है पूरा मामला, झोलाछाप डॉक्टरो की भरमार, लूट रहे है पैसे

हनुमना (Hanumana ) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैसाखी के सहारे हो रही है संचालित व्यवस्था पटरी से उतरी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में कई महीनों से बंद पड़ी है एंबुलेंस मरीज परेशान

जिम्मेदार की मिलीभगत से फर्जी क्लीनिक एवं झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार

जिम्मेदार अधिकारी जिला प्रशासन को दे रहे हैं चुनौती।

Rewa MP News : एक और मध्य प्रदेश सरकार (Madhyapradesh ) के द्वारा शिक्षा स्वास्थ्य के लिए कई दावे कर रही हैं एवं बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए प्रयास कर रही हैं ।वहीं Rewa में कुछ पदस्थ जिम्मेदारों के लापरवाही के कारण व्यवस्था पूरी पटरी में उतर रही है ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश रीवा जिले के हनुमना (Hanumana Rewa) जनपद क्षेत्र के अंतर्गत हनुमना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला सामने आया जहां बीएमओ विहीन (प्रभारी) बैसाखी के सहारे संचालित हो रही है जहां स्वास्थ्य केंद्र के समय से कई विभाग नहीं खुल रहे कई विभाग में तो ताला लटका रहता है इस संबंध में कई बार खबर का प्रकाशन होने के बाद आज तक जिला प्रशासन के द्वारा कोई भौतिक सत्यापन नहीं किया गया.

Rewa MP News: Today

Rewa में अवैध पैथालॉजी की भरमार

वही बात की जय हनुमना समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कई महीनों से एंबुलेंस बंद पड़ी हुई है जिम्मेदार की लापरवाही सामने आई है एंबुलेंस बंद पड़ी होने के कारण मरीज काफी समस्या का सामना कर रहे हैं वही बात की जाए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत लगातार फर्जी क्लीनिक एवं झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार देखी जा रही है। जहां मरीजों को गुमराह किया जा रहा एवं गलत दवाई का इलाज भी किया जा रहा है। वही बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है जिला प्रशासन को सीधी चुनौती वही एक और मुख्यमंत्री (Cm shivraj singh Chauhan ) जन सेवा अभियान के तहत कई जगह समस्याओं को सुना जा रहा लेकिन कई समस्या को नजरअंदाज किया जा रहा है हनुमना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने डीपीएस पैथोलॉजी बिना रजिस्ट्रेशन एवं फर्जी तरीके से संचालित हो रही है.

अधिकारीयों की मिलीभगत तो नहीं?

Rewa Hindi News: जहां शासकीय स्वास्थ्य केंद्र से मिलीभगत के कारण पैथोलॉजी में भेजा जा रहा है लेकिन अभी तक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ जिम्मेदार की लापरवाही सामने आई है बड़ा सवाल यह हो रहा है कि स्वास्थ्य केंद्र के सामने ही फर्जी तरीके से डीपीएस पैथोलॉजी संचालित हो रही है जो अभी तक जिला प्रशासन एवं संबंधित अधिकारियों के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई ना कोई सत्यापन किया गया है.

Rewa News Today : जहां जब यह बात स्वास्थ्य केंद्र के सामने है तो ग्रामीण क्षेत्र में क्या हाल होगा जिला प्रशासन संबंधित अधिकारियों से भौतिक सत्यापन एवं कार्यवाही की मांग की गई है। वहीं स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के लिए कैंटीन की व्यवस्था की गई है लेकिन कैंटीन में हमेशा ताला लटका रहता है ज्यादातर मरीजों को भोजन नसीब नहीं हो पाता है एवं मरीजों को पता ही नहीं होता कि अस्पताल में भोजन की व्यवस्था रहती है बड़ी लापरवाही सामने आई है वही आपको बता दें नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि के द्वारा अभी तक किसी के द्वारा कोई भौतिक सत्यापन एवं स्वास्थ्य केंद्र के खुलने बंद होने के लिए निरीक्षण नहीं किया गया है जहां जनता के भरोसे का विश्वासघात भी एक ओर किया जा रहा है। अब यह देखना होगा कि क्या स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ जिम्मेदार पर कोई कार्यवाही की जाती है कि यूं ही लापरवाही करते रहेंगे।

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News: DSP को गाली देते हुए इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल, रीवा एसपी ने किया सस्पेंड

Rewa Gangrape Case Update :रीवा गैंगरेप कांड में गिरफ्तारी,3 आरोपियों के घर चला बुल्डोजर

rewa, #Madhyapradesh, #rewanews, #mpnews, #rewa fake doctor ,

Related Articles