मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

Mp news:पूर्व सीएम शिवराज को दिल्ली से आया बुलावा जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

Mp news:पूर्व सीएम को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 

 

 

Shivraj Singh chauhan news:मध्यप्रदेश में भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई. मुख्यमंत्री रहते हुए शिवराज सिंह भाजपा की जीत के बाद भी उन्हें सीएम का पद नहीं दिया गया.उनकी जगह पर मोहन यादव को मध्य प्रदेश का कमान दिया गया है. जिसको लेकर प्रदेश के राजनीति में यह चर्चा तेज हो गई थी कि शिवराज सिंह दिल्ली के नेताओं से नाराज चल रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिवराज सिंह से बात करने के लिए दिल्ली में बुलाया है. ऐसी खबर है कि जेपी नड्डा से मुलाकात करने के लिए शिवराज सिंह चौहान मंगलवार की सुबह दिल्ली रवाना होंगे दोपहर तकरीबन 12:00 बजे शिवराज सिंह चौहान से जेपी नड्डा मुलाकात करेंगे.

मंत्रिमंडल के बैठक में शिवराज सिंह नहीं हुए थे शामिल

बता दे की मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर रविवार को प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक कर चुके हैं.इस बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेशअध्यक्ष बीडी शर्मा उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय और नरेंद्र सिंह तोमर बैठक में शामिल थे. हालांकि इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शामिल नहीं हुए थे. जिसको लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी इसके बाद शिवराज सिंह को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली मिलने के लिए बुलाया है.

मंत्रिमंडल पर हो सकती है चर्चा

मध्य प्रदेश में अभी तक मंत्रियों के नाम पर मोहर नहीं लग पाई है.ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शिवराज सिंह से मुलाकात करके मंत्रिमंडल के बिस्तार पर चर्चा कर सकते हैं. मंत्रिमंडल के विस्तार में आम सहमत पर चर्चा की जा रही है. इसी कड़ी में शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली में बुलाया गया है. इसके साथ ही शिवराज सिंह को भाजपा अध्यक्ष नई जिम्मेदारी भी दे सकते हैं.

 

शिवराज सिंह ने पहले दिल्ली जाने से किया था इंकार

मध्यप्रदेश में भाजपा ने जीत हासिल करने के बाद शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाया. इस फैसले के बाद शिवराज सिंह काफी निराश नजर आए. दिल्ली जाने के सवाल को लेकर शिवराज सिंह ने कहा था कि की दिल्ली जाने से बेहतर मरना पसंद करूंगा. लेकिन कुछ मांगने दिल्ली नहीं जाऊंगा.गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष ने एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि शिवराज सिंह चौहान जैसे बड़े नेताओं को पार्टी बड़ी जिम्मेदारी देगी. अब देखने वाली बातें होगी कि दिल्ली में जेपी नड्डा और शिवराज की बैठक में क्या निर्णय हो पाता है.

Rewa news:चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवारो से बरामद की हीरोइन

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.