सतना

ताम्रकार सामूहिक विवाह सम्मेलन में वर्चुअली जुड़े CM शिवराज

नवविवाहित जोड़ों को फोन पर शुभकामनाएं दी, 40 से अधिक जोड़े दाम्पत्य सूत्र में बंधे

SATNA News: सतना। सतना के उचेहरा में आयोजित ताम्रकार समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअली जुड़कर नव विवाहित दंपति को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस कार्यक्रम में देश भर के ताम्रकार सामाज के लोग शामिल हुए है।कांस और पीतल के बर्तनों के लिए पहचाने जाने वाले सतना जिले के उचेहरा कस्बे में ताम्रकार समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन का शनिवार को सामूहिक विवाह के साथ समापन हो गया। गुरुवार को रैली से शुरू हुए इस वृहद आयोजन के दूसरे दिन देशभर से आए विवाह योग्य युवक- युवतियों ने एक दूसरे का परिचय प्राप्त किया। शनिवार को विधानपूर्वक जोड़े दाम्पत्य सूत्र में बंधे और उन्होंने नव जीवन में प्रवेश किया।.

Satna MP News : लगभग 40 से अधिक दंपतियों के गृहस्थ जीवन में प्रवेश के साक्षी बने इस आयोजन में समापन दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी अपने व्यस्ततम कार्यक्रमों के बीच वर्चुअली जुड़े। उन्होंने नव विवाहित जोड़ों को शुभाशीष प्रदान कर उनके सुखद एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम में करीब 10 हजार से ज्यादा सामाजिक लोग शामिल हुए। आयोजन समिति द्वारा पर्यावरण सुरक्षा को देखते हर नवविवाहित जोड़ो को एक-एक पौधा उपहार में भेंट किया। नव दम्पत्ति को उपहार स्वरूप सामान भी दिया, जिसे समाज के लोग जनभागीदारी से जुटाए थे।

Madhyapradesh :यह सातवां अखिल भारतीय सम्मेलन था जिंसमे 40 से ज्यादा युवक-युवतियां वैवाहिक बंधन में बधे। इस अवसर पर प्रदेश शासन के राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद गणेश सिंह, स्थानीय विधायक नागेंद्र सिंह, महापौर सतना योगेश ताम्रकार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गगनेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह सहित सहित कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

रेलवे ने दिया 4 ट्रेनों का स्टॉपेज


CM SHIVRAJ ताम्रकार समाज के इस वृहद सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए रेलवे ने भी यहां चार जोड़ी यात्री ट्रेनों का अस्थायी स्टॉपेज तय किया है। देश भर से यहां आए लोगों की सुविधा के लिए ये ट्रेनें 1 दिसंबर से उचेहरा स्टेशन पर रुक रही हैं और 6 दिसंबर तक रुकती रहेंगी।

also read

Rewa Crime :रीवा में जल्लाद बना चाचा, मासूम भतीजी के साथ दुष्कर्म

Leave a Reply

Related Articles