मध्यप्रदेश

Corona in indore:मालदीप से इंदौर पहुंचा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Corona in mp:मध्यप्रदेश में कोरोना के दो नए मामले

 

 

 

Corona in mp Indore :मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना (corona in mp) का अलर्ट जारी किया गया है.मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कोविड -19 को लेकर कहा है कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन को प्रदेश भर में लागू कर दिया गया है.

 

कोरोनावायरस एक बार फिर डराने लगा है. देश के नए कोविड वेरिएंट मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के दो संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जिन्हें चेकअप करके होम आइसोलेशन में रखा गया है. बता दें कि कोरोना का नया वेरिएंट प्रदेश में आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में केंद्र सरकार के गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है.

 

मध्यप्रदेश में कोरोना की एंट्री(corona in mp)

मालदीप से इंदौर लौटे दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह दोनों व्यक्ति पलासिया क्षेत्र के रहने वाले हैं. जिसमें एक महिला और एक पुरुष है. जानकारी के मुताबिक यह एक ही परिवार से आते हैं. हाल ही में छुट्टी मनाने के लिए मालदीप गए थे.इसके बाद वह इंदौर आए कोरोना चेकअप के दौरान महिला और पुरुष कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.हालांकि महिला कोरोना से स्वस्थ हो गई है जबकि पुरुष अभी संक्रमित हैं. पुरुष को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

 

कोरोना पर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट

 

देशभर में बढ़ते कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना से सतर्क रहने की आवश्यकता है फिलहाल अभी डरने की जरूरत नहीं है. कोरोनावायरस से बचाव के लिए सावधानियां रखना आवश्यक है बाहर से घर आने के बाद हाथों को अच्छी तरह से धोना चाहिए और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करना चाहिए.

 

देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक

आज देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ केंद्र सरकार ने बैठक की है.जिसमें कोरोना वायरस के रोकथाम पर चर्चा की गई है. कोरोना गाइडलाइंस को लागू करने के बात की गई है. जिससे सभी लोग दिशा निर्देश का पालन करें ताकि कोरोनावायरस को फैलने से रोका जा सके.

 

मध्यप्रदेश में कोरोना का एक केस

बता दें कि मध्यप्रदेश में अभी फिलहाल कोरोना का एक केस मौजूद है. अभी तक आंकड़े देखे तो मध्य प्रदेश में 10 लाख 56556 लोग संक्रमित हुए थे. प्रदेश भर में कोरोना से अब तक 10786 लोगो की मौत हो चुकी है. बता दें कि भारत के केरल में 300 से अधिक नए कोरोना के केस मिलने से हड़कंप मच गया है.

Rewa tourist place:नए साल में रीवा में घूमने के लिए फेमस 10 जगह

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.