मध्यप्रदेश

Rewa news:रीवा के किसान ने मांगी राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु जानिए मामला

Rewa news:मध्यप्रदेश के रीवा जिले के अन्नदाता ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु जानिए क्या है मामला

 

 

Mp rewa news:मध्यप्रदेश के रीवा जिले के किसानों ने राष्ट्रपति इच्छा मृत्यु की मांग की है. जानकारी के मुताबिक रेलवे में कई किसानों की जमीन फसी हुई है. जिसमें किसानों की मांग पूरी होती हुई नहीं दिख रही है. ऐसे में किसानों ने भूख हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. अगर यह भी असफल रहता है तो तो किसानों ने इसके बाद इच्छा मृत्यु की मांग की है.

 

किसानों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

रीवा के किसानों ने राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें किसानों ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है. रेलवे में किसानों की जमीन फसी है जिसमें किसानों की उचित मांग को लेकर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.इसके बाद किसानों ने भूख हड़ताल करने का फैसला किया. भूख हड़ताल के बाद किसानों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है.बता दें कि रीवा में रेलवे का विस्तार किया जा रहा है जिसमें कई किसानों की जमीन रेलवे विभाग ने अधिग्रहण किया है.किसान लगातार उचित मुआवजा की मांग कर रहे है. जिसको लेकर अभी तक सुनवाई नहीं हुई है. इसी बात को लेकर किसान लगातार परेशान है और उन्होंने तंग आकर यह बड़ा फैसला किया है.

रेलवे विभाग से कही गई थी यह बड़ी बात

 

रीवा,सीधी, सिंगरौली,सतना,ललितपुर रेल परियोजना के तहत किसानों की भूमि को अधिग्रहित किया गया था.इसके बदले में रेलवे विभाग के द्वारा मुआवजा के साथ नौकरी देने का कानून बनाया गया था. इस नियम के तहत भूमि अधिग्रहण करके रेलवे विभाग द्वारा फॉर्म भरवारा गया था. और रेलवे विभाग जबलपुर द्वारा सूची जारी की गई थी. जिसमें कई लोगों की नियुक्तियां लंबित रही जबकि कई किसानों को ना तो कोई जानकारी दी गई और ना ही लिस्ट तैयार की गई है.

इसी बात को लेकर किसान नाराज हैं और वह लगातार भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति को इच्छा मृत्यु की मांग की है.

Rewa tourist place:नए साल में रीवा में घूमने के लिए फेमस 10 जगह

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.