मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

22 January Holiday : केंद्र सरकार ने जारी किया छुट्टी का फरमान,

Ram Mandir Inauguration : केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के अनुरोध की वजह से लिया फैसला

 

Ram Mandir Inauguration and holiday 22 January : अयोध्या में राम लाल का राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के करीब हजारों वीआईपी लोग सम्मिलित हो रहे हैं, इसके अलावा देश के हर कोने से राम भक्तों को बुलाया गया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन आसपास के मंदिरों को साफ सुथरा रखना और

भजन कीर्तन करने का अनुरोध किया है । जिसको देखते हुए हर जिले में मंदिरों में साफ सफाई का काम चल रहा है, इसके अलावा देश के कोने-कोने में राम भजन का आयोजन किया जा रहा है । राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन लोगों की जन भावना और कर्मचारियों के अनुरोध के बाद कई राज्य सरकारों ने पूर्ण छुट्टी का ऐलान कर दिया है, इसके साथ केंद्र सरकार ने आधे दिन के लिए केंद्रीय कर्मचारी, सरकारी कार्यालय, औद्योगिक प्रतिष्ठान में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. इसके संबंध में अधिसूचना भी जारी की गई है । छुट्टी का ऐलान इसलिए किया जा रहा है ताकि सभी लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह का कार्यक्रम लाइव देख सकें.

ram mandir pran pratishtha,ayodhya ram mandir,ram mandir,ram mandir ayodhya,ram mandir inauguration,ram mandir pran prastisha,ram mandir news,ayodhya ram mandir news,ram mandir pran pratishta,ayodhya ram mandir inauguration,ram mandir in ayodhya,ram mandir update,ayodhya ram mandir pran pratishta,ayodhya ram mandir pran pratishta news,pran pratishtha,ayodhya ram mandir pran pratishtha,ram mandir pran pratishtha date,ram mandir nirman ram mandir pran pratishtha,ayodhya ram mandir,ram mandir,ram mandir ayodhya,ram mandir inauguration,ram mandir pran prastisha,ram mandir news,ayodhya ram mandir news,ram mandir pran pratishta,ayodhya ram mandir inauguration,ram mandir in ayodhya,ram mandir update,ayodhya ram mandir pran pratishta,ayodhya ram mandir pran pratishta news,pran pratishtha,ayodhya ram mandir pran pratishtha,ram mandir pran pratishtha date,ram mandir nirman

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिन के विशेष अनुष्ठान पर

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम में यजमान के रूप में शामिल होंगे, जिसके लिए उन्होंने 11 दिन पहले से ही विशेष अनुष्ठान का पालन कर रहे हैं, जिसमें गौ माता की सेवा से लेकर व्रत और पूजा नियम शामिल है.

सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि नरेंद्र मोदी इन 11 दिनों में केवल नारियल पानी का उपयोग कर रहे हैं । इसके अलावा वह बिस्तर पर नहीं सोते हैं, जमीन पर कंबल बिछा कर सो रहे हैं.

 

 

 मध्य प्रदेश में जारी होगा आदेश

 

मध्य प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया है कि छुट्टी के संबंध में पत्र मुख्य सचिव के पास भेज दिया गया है, उनके अनुमोदन के बाद छुट्टी का ऐलान किया जाएगा।

इसके अलावा महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले ही छुट्टी का ऐलान कर दिया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समारोह का कार्यक्रम राष्ट्रीय पर्व की तरह रहेगा, इसलिए 22 जनवरी को प्रदेश में मांस की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा ।

 

 

 मंदिर पहुंची राम लला की मूर्ति

 

आपको बता दें कि बीते दिन देर शाम को क्रेन के माध्यम से मूर्ति को मंदिर के अंदर ले जाया गया ।

अयोध्या में पहले ही कई दिनों से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अनुष्ठान प्रारंभ है । जिसमें मंदिर के ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा यजमान के रूप में पूजा संपन्न कर रहे हैं ।

 

 

 केजरीवाल ने किया जाने का ऐलान

 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें अभी निमंत्रण नहीं मिला है, एक पत्र मिला है जिसमें 22 तारीख को समय निकालने के लिए कहा गया है, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद सपरिवार माता-पिता के साथ राम लला के दर्शन करने जाएंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय ED की नजरों में है, और शराब घोटाले मामले में ED की तरफ से चौथी बार समन भेजा गया है।

Rewa news: घर में अकेली महिला से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.