Uncategorized

REWA COLLECTOR NEWS TODAY कलेक्टर इलैयाराजा ने देर रात किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षक,लापरवाहियों पर गिरी गाज

➡️ कलेक्टर द्वारा जिला चिकित्सालय का देर रात्रि किया गया औचक निरीक्षण

➡️ अनुपस्थित चिकित्सक, नर्स तथा सुरक्षा गार्ड के विरुद्ध कार्यवाही के दिए निर्देश

REWA COLLECTOR NEWS TODAY रीवा।(Rewa News ): कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज देर रात जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर इलाज व्यवस्थाओं सहित अन्य कार्यों का अवलोकन किया इस दौरान उन्होंने अपनी ड्यूटी में अनुपस्थित चिकित्सक, नर्स तथा सुरक्षा गार्ड के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सुरक्षा कार्य में संलग्न तीन गार्ड में दो गार्ड अनुपस्थित पाए गए तथा एक गार्ड अपना कार्य मुस्तैदी से नहीं कर रहा था जिस पर कलेक्टर ने उक्त तीनों गार्डों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए।

कलेक्टर ने आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया जहां उन्होंने ड्यूटी में अनुपस्थित डॉ. रंजीत सिंह एवं नर्स रश्मि सोनी का एक दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अपने कार्य में अनुपस्थित चिकित्सक डॉ. ईशान गोयल को चेतावनी देकर समझाइश देने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए।

कलेक्टर ने आईसीयू वार्ड में मरीजों की इलाज व्यवस्था व दवाइयों के वितरण आदि के बारे में मरीजों व उनके परिजनों से पूछताछ की। भ्रमण के दौरान उन्होंने गायनी वार्ड सहित अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया,

जहां अनुपस्थित डॉक्टर, नर्स से कारण स्पष्ट करने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए। कलेक्टर ने साफ सफाई व्यवस्था के साथ शिकायत रजिस्टर को भी चेक किया तथा तत्परता पूर्वक कार्यवाही न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की।

औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों ने कलेक्टर को बताया कि डेंगू और मलेरिया की जांच अस्पताल में नहीं हो रही है तथा उन्हें उक्त जांचें बाहर से करानी पड़ रही हैं, जिस पर कलेक्टर ने वस्तुस्थिति की जानकारी ली। अस्पताल प्रबंधन द्वारा बताया गया कि सर्वर के न चलने के कारण जांच में व्यवधान हो रहा है।

REWA COLLECTOR NEWS TODAY कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल व्यवस्थाएं सुधारने तथा सर्वर का सही ढंग से संचालन होने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने मरीज के परिजनों द्वारा बाहर से कराई गई जांच की राशि 830 रुपए लौटाने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए।

अस्पताल परिसर में कायाकल्प अभियान के तहत कराए जा रहे कार्यों को देखा।

REWA COLLECTOR NEWS TODAY उन्होंने ओपन नाली को बंद नाली में बदलने तथा पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य सुव्यवस्थित ढंग से किए जाने हेतु नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया, ताकि पूरा परिसर सुंदर व आकर्षक दिखे। इस दौरान सिविल सर्जन केपी गुप्ता, नगर निगम के अधीक्षण यंत्री शैलेंद्र शुक्ल तथा अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

ALSO Rewa MP News: RewaCollector मनोज पुष्प ने 22 अधिकारियों को दिया नोटिस

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.