रीवा

Rewa News: रीवा एयरपोर्ट को लेकर CM की बड़ी सौगात, 206 करोड़ रूपये हुए स्वीकृत

REWA MP AIRPORT NEWS LATEST UPDATE

Rewa: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में बनने जा रहा है एयरपोर्ट,आज के केबिनेट में रीवा एयरपोर्ट को लेकर महत्वपूर्ण फैसले…..
कैबिनेट से हवाई अड्डे के लिए 206 करोड़ स्वीकृत

REWA MP AIRPORT : रीवा हवाई पट्टी का विकास भाविप्रा स्वयं के व्यय पर करेगा।इसके लिए रीवा हवाई पट्टी में 64 एकड़ के अतिरिक्त कुल 290 एकड़ भूमि की आवश्यकता थी जिसे आज कैबिनेट में भूमिअधिग्रहण के लिए 206 करोड़ की स्वीकृति प्रदान कर दी गई।

रीवा हवाई पट्टी(REWA AIRPORT) को हवाई अड्डे के रूप में विकास हेतु अधोसंरचना एवं ऑपरेशन पर होने वाले संपूर्ण राशि का वहन भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा।राज्य शासन ने केवल भूमि अधिग्रहित कर भाविप्रा को आवंटित करने पर मुहर लगा दी है।

हवाई अड्डे के उन्न्यन हेतु भाविप्रा ने 50 करोड़ दिया था। इसके अतिरिक्त रीवा में एटीआर-72 (आइएफआर) टाइप विमान संचालन हेतु विकसित किये जाने के लिए 290 एकड़ भूमि राज्य शासन से उपलब्ध कराने को कहा था।मास्टर प्लान के अनुसार 1800x 45 मीटर की हवाई पट्टी, टर्मिनल भवन, आइसोलेशन-बे, एप्रन, सर्विस भवन, कार पार्किंग,

डीवीओआर तथा बाउण्ड्री बनानी है।भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने रीवा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने के लिए पहले चरण में 50 करोड़ दे दिए हैं, जिसके लिये टेंडर की कार्यवाही पूर्ण होकर निर्माण एजेंसी को वर्क आर्डर हो चुका है।निर्माण के लिए लगने वाली शेष राशि लगभग 150 करोड़ रुपये भाविप्रा द्वारा दिया जाएगा।

जैसा कि सबको पता है कि रीवा विधायक पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र शुक्ल हवाई अड्डा निर्माण के लिए लगातार प्रयासरत थे जो अब धीरे धीरे मूर्तरुप ले रहा है। इस भूमिअधिग्रहण के लिए राजेन्द्र शुक्ल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र देकर निवेदन किया था। रीवा हवाई पट्टी का विकास भाविप्रा स्वयं के व्यय पर करेगा।इसके लिए रीवा हवाई पट्टी में 64 एकड़ के अतिरिक्त कुल 290 एकड़ भूमि की आवश्यकता थी जिसे आज कैबिनेट में भूमिअधिग्रहण के लिए 206 करोड़ की स्वीकृति प्रदान कर दी गई।

रीवा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकास हेतु अधोसंरचना एवं ऑपरेशन पर होने वाले संपूर्ण राशि का वहन भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा।राज्य शासन ने केवल भूमि अधिग्रहित कर भाविप्रा को आवंटित करने पर मुहर लगा दी है।

हवाई अड्डे के उन्न्यन हेतु भाविप्रा ने 50 करोड़ दिया था। इसके अतिरिक्त रीवा में एटीआर-72 (आइएफआर) टाइप विमान संचालन हेतु विकसित किये जाने के लिए 290 एकड़ भूमि राज्य शासन से उपलब्ध कराने को कहा था।मास्टर प्लान के अनुसार 1800x 45 मीटर की हवाई पट्टी, टर्मिनल भवन, आइसोलेशन-बे, एप्रन, सर्विस भवन, कार पार्किंग, डीवीओआर तथा बाउण्ड्री बनानी है।भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने रीवा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने के लिए पहले चरण में 50 करोड़ दे दिए हैं, जिसके लिये टेंडर की कार्यवाही पूर्ण होकर निर्माण एजेंसी को वर्क आर्डर हो चुका है।निर्माण के लिए लगने वाली शेष राशि लगभग 150 करोड़ रुपये भाविप्रा द्वारा दिया जाएगा.

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News: रीवा मेडिकल कॉलेज में बड़ी कार्यवाही, एक दरिंदा गिरफ्तार

Rewa News:राजेंद्र शुक्ला फिर बनेंगे ऊर्जा मंत्री, दिसंबर में होगा मंत्रिमंडल विस्तार

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.