शाहडोल

MP NEWS : सरकारी स्कूल में शिक्षक ने बच्चों से साफ करवाया बाथरूम, वीडियो हुआ वायरल

MP SHAHDOL NEWS Viral Video :Teacher made children clean bathroom in government school, video went viral

MP NEWS : School video viral: मामा शिवराज के राज में मध्यप्रदेश में अब बच्चों के टॉयलेट साफ करने के दिन आ गए हैं. मुख्यमंत्री सीएम राजे स्कूल से लेकर सरकारी स्कूलों में तरह-तरह की व्यवस्थाओं की बात करते हैं, लेकिन सरकारी स्कूल में ना तो सही ढंग का क्लासरूम,बाथरूम और पानी पीने की व्यवस्था होती है.. ताजा मामला शहडोल जिले का बताया जा रहा है जहां पर बच्चों से टॉयलेट साफ करवाया जा रहा है,

मध्यप्रदेश(Madhyapradesh ) की सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिये एक ओर जहां शिवराज (CM SHIVAJ) सरकार दावे कर रही है तो वहीं सरकारी स्कूलों(MP GOVERNMENT SCHOOL VIRAL VIDEO ) की शर्मनाक तस्वीरें उन दावों की पोल खोल रही है। एक दिन पूर्व ही रीवा जिले के एक सरकारी स्कूल के बच्चों से उनके वजन से अधिक भारी भरकम डिब्बें में पानी भराने का मामला प्रकाश में आया था तो वहीं अब शहडोल जिले की प्राथमिक शाला में मासूम बच्चों से स्कूल का टॉयलेट साफ कराने का शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है।

दरअसल शहडोल (Shahdol) जिले के अंतर्गत आने वाले जयसिहंनगर के शासकीय स्कूल से बेहद शर्मनाक और अमानवीय तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सामने आए वीडियो में स्कूल के मासूम छात्र टॉयलेट साफ करते दिखाई दे रहे हैं।

.बताया जा रहा है कि, छात्रों से स्कूल का टॉयलेट साफ करने का आदेश स्कूल टीचर द्वारा दिया गया था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है। वीडियो प्रशासन के सामने भी पहुंचा है, जिसके बाद संबंधित के खिलाफ एक्शन लेने की बात की जा रही है। फिलहाल मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारी जांच में जुट गए हैं।

सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि वायरल हुआ वीडियो शहडोल जिले(Shahdol School Viral Video ) के जयसिंह नगर विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला खरिखा टोला मीठी का है।

बताया जाता है कि स्कूल के ही शिक्षक द्वारा बच्चों से टॉयलेट साफ कराया जा रहा है। बच्चे जब टॉयलेट की सफाई कर रहे थे तभी किसी व्यक्ति ने वीडियो को मोबाइल में कैद कर लिया जो अब तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

स्कूली छात्रों से टॉयलेट की सफाई का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी लगते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी आनन फानन में मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल शुरु की।

स्कूल में कक्षा से 1 से 5 वीं तक 19 छात्र और शिक्षक 2
जानकारी के अनुसार शासकीय प्राथमिक शाला खरिखा टोला मीठी के स्कूल में 1 से लेकर कक्षा 5 तक में कुल 19 बच्चे पढ़ाई करते हैं।

इन्हें पढ़ाने का प्रभार दो शिक्षकों के कधों पर है। छात्रों का आरोप है कि, शिक्षक कभी भी समय पर स्कूल नहीं आते और रोजाना छात्रों से स्कूल परिसर की साफ सफाई तो कराते ही हैं, साथ ही टॉयलेट तक साफ करवाते हैं।

दोषियों पर होगी सख्त कार्यवाही, जांच शुरु


मामले को लेकर शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जानकरी लगते ही सीईओ, बीईओ और सीएसी को मौके पर जांच करने भेजा है। जांच रिपोर्ट के आने पर दोषियों के खिलाफ कारर्वाई की जाएगी। वहीं, इस मामले पर शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने भी संज्ञान लिया है। उनका कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News MP : पान की दुकान में लगी भीषण आग, हुआ अवैध व्यापार का खुलासा

Rewa News MP: रीवा में किशोरी का अपहरण कर दरिंदे ने किया हैवानियत, पाँस्को एक्ट में मामला दर्ज

School Holiday in October : अक्टूबर माह में 14 दिन रहेगी स्कूल में छुट्टी, जानिए डिटेल्स

#MP NEWS, #SHAHDOL NEWS, #MP SCHOOL VIRAL VIDEO,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.