इंदौरग्वालियरजबलपुरबिहारभोपालमध्यप्रदेशरीवालखनऊविंध्यशाहडोलसतनासिंगरौलीसीधी

How to sell Old Coin 2022: ऐसे बेचो पुराने सिक्के, कमाएं लाखों रुपए

How to sell Old Coin 2022: यदि आप दुर्लभ और पुराने सिक्के एकत्र करने का आनंद लेते हैं, तो दोस्तों। नतीजतन, आप घर पर रहकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। वास्तव में, प्राचीन सिक्के और नोट अब बाजार में बहुत अधिक महंगे हैं। आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि वही सिक्के जो कहीं काम नहीं करते हैं, वे आपको अरबपति भी बना सकते हैं।

OLD COIN SELL PROCESS

आपको बता दें कि इस्तेमाल हो चुके सिक्के और नोट आज के बाजार में अक्सर खरीदे और बेचे जाते हैं। आधुनिक युग में लोग इन प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन काम करके लाखों-करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। दोस्तों, अगर आपके पास कोई पुराना सिक्का या बिल है, तो आप उसे बेच सकते हैं और अपनी तरह अरबपति बन सकते हैं। आइए चर्चा करें कि संपूर्ण ज्ञान को कैसे बेचा जाए, मेरे दोस्तों।

1 रुपये पुराना सिक्का बेचें 2022

चूँकि हर कोई चाहता है कि उसके घर में अचानक से धन का आगमन हो और वह रातों-रात धनवान हो जाए, यदि आपके पास भी एक पुराना रुपये का सिक्का है, तो आप भी लाखों रुपये कमा सकते हैं। हालाँकि, व्यवहार में, ऐसा नहीं है। लेकिन हम दावा करते हैं कि यह संभव है। चिंता मत करो, तुम सच कह रहे हो; एक रुपये का सिक्का आपके सपने को साकार कर देगा।

हम, लेकिन इसके लिए आपको एक विशेष प्रकार के सिक्के की आवश्यकता होगी। ऐसा करने पर आपको केवल एक या दो लाख रुपये के बजाय 10 करोड़ रुपये, या 9 करोड़ 99 लाख रुपये, या एक रुपये से कम मिलेंगे। दोस्तों आपको बता दें कि पुराने सिक्कों और नोटों को खरीदने और बेचने की यह प्रथा आज भी प्रचलित है। तब से अब तक सभी पुराने सिक्कों और नोटों की बिक्री से हजारों रुपये बन गए हैं, इसलिए यदि आपके पास कोई है तो उन्हें तुरंत बेच दें। इस।

तंग पोशाक में इस तेजस्वी महिला के साथ पार्टी में जाने वालों के पसीने से तर-बतर अभिनेताओं को देखना


1 रुपये पुराने सिक्के की कीमत


अगर हम पैसों की बात करें तो आप एक रुपये के पुराने सिक्कों को बेचकर 3 लाख रुपये या इससे भी ज्यादा कमा सकते हैं। दोस्तों, हम आपको बता दें कि खरीदार और विक्रेता के बीच कितने पैसे का लेन-देन हुआ है, इस पर निर्भर करता है कि इस पैसे में उतार-चढ़ाव होता है।

ध्यान दें कि इस स्थान पर कोई निर्धारित टैरिफ नहीं है। अगर आपके पुराने नोट में नंबर 786 है, तो आपको एहसास होना चाहिए कि आप करोड़पति बन सकते हैं और आपकी किस्मत बदल गई है। दोस्तों अगर आपके नोट में यह संख्या 786 है तो आपने जो कीमत मांगी है वह आपको मिल जाएगी।

दोस्तों अगर आपको पुराने सिक्के और नोट सहेज कर रखने में मजा आता है, तो निस्संदेह आपके पास पुराने सिक्के और नोट हैं जिन्हें बेचकर आप हजारों रुपये प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यदि आप बेचना चाहते हैं तो आप सीधे नीचे दिए गए नंबर पर कॉल कर सकते हैं। अपना पुराना सिक्का या बिल बेचने पर चर्चा करने के लिए इस नंबर पर कॉल करें।

पुराना सिक्का/नोट कैसे बेचें

• इस नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले इन आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाना होगा।

• होम पेज पर जाने के बाद आपको पंजीकरण करना होगा।

• उसके बाद, आपको एक बार फिर से विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।

ALSO READ Old Coin for 1 rupee :15 लाख में बिक रहा है यह सिक्का

• उसके बाद, आपको अपने पास मौजूद किसी भी पुरानी मुद्रा की फोटो खींचनी होगी और उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

जो लोग पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करने में रुचि रखते हैं, वे बाद में ईबे और कॉइनबाजार पर आपका विज्ञापन देखेंगे।

• आपको उन लोगों के कॉल प्राप्त होंगे जो आपके द्वारा सूचीबद्ध नोटों को खरीदना चाहते हैं।

• संपर्क करने के बाद, आप नोट के बारे में अधिक जान सकते हैं और इसे एक विशिष्ट, पूर्व निर्धारित मूल्य पर बेच सकते हैं।

 

• उसके बाद, आप उन्हें अपनी पुरानी मुद्रा आसानी से बेच सकते हैं।

1.1 रुपये के पुराने सिक्के का मूल्य क्या है?

उत्तर- ऑनलाइन, आप अपने दुर्लभ 1 रुपये के सिक्के के लिए तुरंत 2.5 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं। एक रुपये का सिक्का 100% शुद्ध तांबे से बनाया गया था। ओएमएस (ट्रायल ऑफ मेटल स्ट्राइक) सिक्के विशेष सिक्के हैं। कुछ साल पहले एक नीलामी में इनमें से एक सिक्का कथित तौर पर 2.5 लाख रुपये में बिका था।

2. क्या आरबीआई पुराने सिक्के खरीदता है?

उत्तरचूंकि केंद्रीय बैंक इस तरह के मामलों में शामिल नहीं होता है और “कभी भी कोई शुल्क / कमीशन नहीं लेता है,” आरबीआई ने आम जनता से पुराने नोटों और सिक्कों को हासिल करने या बेचने के लिए नकली प्रस्तावों से धोखा नहीं देने का आग्रह किया। जरूरी नहीं है

3.1 रुपये का मूल्य क्या है?

Ans- हिंदुस्तान टाइम्स के एक लेख में दावा किया गया है कि 1917 में एक रुपये के नोट की कीमत एक रुपये के चांदी के सिक्के के बराबर थी। इन कठिनाइयों से गुजरने के बावजूद 1 रुपये के नोट ने अपनी कई विशिष्ट विशेषताओं को बनाए रखा है, जिसमें कानूनी रूप से “सिक्का” कहा जाता है।

25 पैसे का सिल्वर कलर का सिक्का

आप एक पुराने सिक्के का उपयोग करके अरबपति बन सकते हैं। 25 पेंस का एक पुराना सिक्का भेजना आपको करोड़पति बना देगा यदि आपके पास भी है। चांदी के समान रंग वाले 25 पैसे के सिक्के की कीमत फिलहाल लाखों करोड़ में है। वहीं अगर आपके पास चांदी के रंग का 25 पैसे का सिक्का है तो आप उसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर हजारों रुपये में बेच सकते हैं। आपको बता दें कि क्विकर वेबसाइट पर इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत लाखों में बताई गई है।

पुराने सिक्कों की ऑनलाइन बिक्री

विंटेज कलेक्टर सिक्कों के लिए ऑनलाइन बाजार में, सिक्के वर्तमान में खगोलीय मात्रा में पैसे के लिए बिक रहे हैं। अगर आपके पास इतना पुराना सिक्का है तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि सिक्कों के बारे में ऑनलाइन लिखने से आप पैसे कमा सकते हैं। 1990, 1994, 1995, 1997 या 2000 में आरबीआई द्वारा पेश किए गए पुराने सिक्कों का जिक्र है। ये सिक्के ऑनलाइन उच्च मांग में हैं।

ALSO READ THIS ARTICLES

Sell old coin in hindi :खुशखबरी.. धनतेरस पर रातों रात बने करोड़पति, कॉल करें..****3433

Gold Rate Today : औधे मुँह गिरा सोना, 50 हजार के नीचे गई कीमत

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.