मध्यप्रदेश

MP NEWS : Ladli Behna Yojna के लिए जारी हुआ टोल फ्री नंबर!

Ladli Behna Yojna Toll Free number for complain : E-KYC करने पर पैसे मांगने पर जरूर करें शिकायत

Ladli Bahna Yojna TOLL FREE NUMBER IN MP NEWS : मध्यप्रदेश सरकार की
महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना (REWA PADLI BAHNA YOJNA ) के लिए अब भटकने की जरुरत नहीं है, जिन महिलाओ को लाडली बहना योजना में दिक्कत आ रही है या कोई पैसा मांग रहा है तो वह टोल फ्री नंबर में कॉल करके शिकायत दर्ज कर सकते है.

LADLI BAHNI YOJNA helpline number download mp news rewa
LADLI BAHNI YOJNA helpline number download mp news rewa

उच्च अधिकारियों से करें शिकायत

अगर आपके गाँव या एरिया में कोई व्यक्ति पैसे लेकर KYC कर रहा है तो सर्वप्रथम उसका वीडियो जरुर बना लें, जिससे आप के पास पुख्ता सबूत आ जाये। उसके बाद विभाग के उच्च अधिकारियों से व्हाट्सप्प नंबर या कॉल करके शिकायत दर्ज कराएँ. अगर इसके वावजूद शिकायत का निवारण नहीं किया जाता है तो CM हेल्पलाइन में भी शिकायत दर्ज कराये।

ट्विटर में टैग कर करें पोस्ट
(How to complain a Ladli Bahna Yojna Case)

अगर आप ट्विटर पर सक्रिय है तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनके मंत्रियों, कलेक्टर आदि को टैग पर ट्वीट जरूर करें, जिसके बाद मामला संज्ञान में आ जायेगा, और उस पर कार्यवाही जरूर होंगी।

Ladli Bahna Yojna Helpline Number लाडली बहना योजना के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए और समस्या का समाधान प्राप्त करने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर आप फोन कर सकते हैं यहां पर आपको सुबह 9:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे तक इस योजना से जुड़ी जानकारी दे दी जाएगी महिलाएं लाडली बहना योजना संबंध में जानकारी 181 और 07682 टोल फ्री नंबर पर फोन करके प्राप्त कर सकते है।

Ladli Behma Yojna Toll free number And WhatsApp number?

छतरपुर में शुरू की गई लाडली बहना योजना कंट्रोल रूम सुबह 9:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे तक खुला जा रहा है जहां पर किसी भी समस्या के लिए या जानकारी के लिए आप फोन लगा सकते हैं महिलाएं लाडली बहना योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए 181 और 07682 नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अगर आपको भी योजना से जुड़ी किसी भी जानकारी के बारे में कुछ पूछना है तो आपको टोल फ्री नंबर पर फोन करके बात कर सकते हैं।

रीवा में इतने हुए आवेदन

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में अभी तक

मुख्यमंत्रीलाडलीबहना_योजना (CM LADLI BEHNA YOJNA ) में 27 मार्च तक रीवा जिले में कुल 10080 आवेदन पत्र ऑनलाइन दर्ज किए गए। आपको बता दें की इस समय सरकार के निर्देश की वजह से जोर शोर से लाडली बहना योजना का फॉर्म भरा जा रहा है।

साथ ही रीवा कलेक्टर ने निर्देश दिया है की उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन तथा कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक अपनी दुकान के बाहर लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों के ई-केवाईसी नि:शुल्क करने का बोर्ड लगाएं। यदि कोई व्यक्ति अवैध रूप से राशि लेने का प्रयास करेगा तो वह जेल जाने के लिए तैयार रहे।

आपको बता दें की रीवा जिले में संचालित सभी उचित मूल्य दुकानों में #मुख्यमंत्रीलाड़लीबहना_योजना के हितग्राहियों की ई-केवाईसी अपडेशन निःशुल्क किया जा रहा है। अपडेशन के लिए 15/- की राशि प्रशासन की ओर से सेल्समैन को दी जा रही है।

ALSO Rewa SP: रीवा SP विवेक सिंह काफी फेमस है देश भर में , जानिए क्यों(SP VIVEK SINGH)

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.