रीवा

Rewa News MP: रीवा के युवकों को हो गई गंभीर बीमारी, जर्मनी में होगा इलाज

MP REWA NEWS TODAY : CM shivraj ने फोन पर बात करके दिया भरोसा, हरसंभव मदद की जायेगी

MP REWA NEWS : मध्य प्रदेश के रीवा जिले के त्योंथर तहसील अंतर्गत उसरगांव के रहने वाले यादव परिवार के पांच सदस्यों पर एक बीमारी ने ऐसा डेरा डाला है कि पांचों युवक दिन -ब – दिन नर कंकाल बनते जा रहे हैं, बीमारी इतनी गंभीर है कि इसका इलाज भारत में होता ही नहीं है,

परिजन रीवा से दिल्ली तक इलाज के लिए भटके, लेकिन इलाज संभव नहीं हो पाया. एम्स के डॉक्टरों ने जांच के उपरांत यह जरूर बताया है कि इसका इलाज जर्मनी में संभव है, और अंशु के बताए अनुसार हर व्यक्ति पर तकरीबन तीस लाख रूपये खर्च आएगा । आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवार वालों से फोन पर बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है ।

मस्कुलर डिस्ट्राफी बीमारी से है ग्रसित

आपको बता दें कि यादव परिवार के पांचों सदस्य मस्कुलर डिस्ट्रॉफी नामक बीमारी से ग्रसित हैं. यही वजह है कि इस बीमारी की चपेट में आने के बाद परिवार का परिवार समाप्त होने की कगार पर पहुंच गया है । एम्स के डॉक्टरों ने बताया है कि मस्कुलर डिस्ट्रॉफी का इलाज तो कोई नहीं है, लेकिन इसका उपचार से रोग और लक्षणों को रोका जा सकता है.

क्या कहा डॉक्टरों ने

आपको बता दें कि डॉक्टरों का कहना है कि यह एक असामान्य बीमारी है, जिसमें प्रोटीन का उत्पादन बाधित होता है, मांसपेशियों का निर्माण रुक जाता है, वही इस बीमारी का सबसे ज्यादा असर पुरुषों पर ही दिखाई देता है.

परिवार वालों ने बताया कि यह बीमारी का पता 2006 में हुआ था, एम्स के डॉक्टरों ने रिसर्च पेपर तैयार कर अमेरिका भेजा, यहां पर अध्ययन के पश्चात है यह सुनिश्चित किया गया कि इसका इलाज केवल जर्मनी और यूएई में संभव है.

आपको बता दें कि इस बीमारी में लगने वाले 1 इंजेक्शन की कीमत एक लाख रूपये होती है ।

और एक मरीज को लगभग 20 इंजेक्शन लगते हैं, ऐसे में इस बीमारी के इलाज के लिए प्रत्येक व्यक्ति को तकरीबन तीस लाख का खर्चा आएगा ।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दिया है भरोसा

आपको बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवार वालों से बात करके टि्वटर में लिखा है कि, चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु हरसंभव सहयोग किया जाएगा, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दे दिया गया है ।

ALSO Rewa SP: रीवा SP विवेक सिंह काफी फेमस है देश भर में , जानिए क्यों(SP VIVEK SINGH)

Related Articles