मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojna :1250 या 1500 रूपये, जानिए लाड़ली बहना योजना में कितने रूपये मिलेंगे इस माह

Ladli be yojna 2024 installment live : सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे जारी

 

 

Ladli Behna Yojna 2024 : लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त (9th Installment ) शनिवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव जारी करेंगे। आपको बता दें की मार्च 2023 में शुरू हुई इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीना सरकार की तरफ से वित्तीय सहायता मिलती है। सरकार का लक्ष्य है की आगे चलकर इस योजना में महिलाओं को 3000 रूपये प्रतिमाह देने की योजना है.

 

 

10 फरवरी को होगी जारी

 

लाड़ली बहना योजना की 9th इंस्टालमेन्ट सिंगल क्लिक के माध्यम से 10 फरवरी को महिलाओं के खातों में आ जायेगी, जब यह योजना शुरू की गई थी तब इस योजना में हर महीने महिलाओ को एक हजार रूपये मिलते थे। जिसे बाद में बढाकर 1250 रूपये कर दिया गया था। इस योजना के तहत सरकार का लक्ष्य है की महिलाओ के कल्याण हेतु आगे चलकर 3000 रूपये प्रतिमाह किया जायेगा।

 

 

मोहन यादव मंडला में करेंगे 9वीं किस्त जारी

 

 

आपको बता दें की लाडली बहना की अगली किस्त मुख्यमंत्री मोहन यादव मंडला में सिंगल क्लिक के माध्यम से जारी करेंगे. इस योजना के तहत हर महीने महिलाओं को एक हजार रूपये दिए जाते है।

सीएम मोहन यादव ने  एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि हमारी प्राथमिकता, नारी शक्ति को सम्मान, प्रदेश की बहनों के कल्याण एवं उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हमारी सरकार ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ की राशि इस माह की 10 तारीख को सवा करोड़ से अधिक बहनों के खाते में अंतरित करेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी जी के विज़न का ही परिणाम है, जो देश की महिलाएं हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रही हैं।बहनों, आपके मान, सम्मान के लिए हम हर सम्भव कार्य एवं प्रयास करने के लिए कटिबद्ध हैं।

Ladli Bahna yojna : रीवा सहित इन जिलों में कुछ महिलाओं को नहीं मिलेगी अगली किस्त.. देखिए लिस्ट

Leave a Reply

Related Articles