रीवाविंध्य

Rewa Chitrangan Festival : चित्रांगन इंटरनेशनल फिल्म एवं नाट्य महोत्सव में बॉलीबुड के कलाकारों का लगेगा जमघट

Rewa Chitrangan Festival : बॉलीबुड के सितारों से चमकेगा कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम.

Rewa Chitrangan Festival  : देश-विदेश की चुनिंदा फिल्म, नाटक, संगीत और पुस्तक मेला सब कुछ एक साथ रीवा में.

Rewa Chitrangan Festival  news :  रीवा :  चित्रांगन इंटरनेशनल फ़िल्म एंड थियेटर फेस्टिवल का आयोजन 21,22, एवं 23 फरवरी 2024 को होने जा रहा है । जिसकी तैयारी अंतिम चरण में हैं, देश-विदेश से आई चुनिंदा फिल्म, नाटक, संगीत और पुस्तक मेला सब कुछ एक साथ एक परिसर में. मध्यप्रदेश के रीवा जिले में बॉलीबुड के कलाकार बिखेरेंगे अपनी कला के रंग, रंग उत्सव नाट्य समिति द्वारा आयोजित चित्रांगन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म एवं नाट्य समारोह के सफलतम तीन आयोजन के बाद चौथे वर्ष की तैयारी अब पूर्णता की ओर हैं। कार्यक्रम का संयोजन रामम सांस्कृतिक समिति द्वारा किया गया है।
Rewa Chitrangan Festival: There will be a gathering of Bollywood artists in Chitrangan International Film and Drama Festival.
Rewa Chitrangan Festival: There will be a gathering of Bollywood artists in Chitrangan International Film and Drama Festival.

मध्यप्रदेश के  डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला ने किया था पोस्टर लांच-:

 डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला ने इस महोत्सव के पोस्टर लांच में कहा था कि विंध्य क्षेत्र सदैव से कलाकरों के लिए बेहतर माहौल प्रदान करता रहा है, यहाँ की प्राकृतिक सुंदरता तथा पर्यटन से कोई भी मोहित होकर यहाँ खिंचा चला आता है.  युवा कलाकारों द्वारा आयोजित चित्रांगन फिल्म एवं नाट्य समारोह कलाकरों के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.  बीते वर्षों में चित्रांगन ने नए प्रतिमान स्थापित किये थे, मुझे मिली जानकारी के मुताबिक  इस वर्ष बॉलीवुड की नामी हस्तियां यहाँ अपनी कला  का प्रदर्शन करने आ रही हैं. यह सराहनीय प्रयास है, मेरी कोशिश यही है कि रीवा सहित सम्पूर्ण विंध्य हर क्षेत्र में  सम्पन्न बना रहे, चित्रांगन के आयोजन से कला, संस्कृति और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, सफल आयोजन के लिए अग्रिम शुभकामनाएं.
संस्था के संरक्षक विभू सूरी ने जानकारी देते हुए बताया कि – चित्रांगन में इस वर्ष  62 देशों की चुनिंदा फिल्म्स का प्रदर्शन होना है ,  इसमें एक्टर्स, डायरेक्टर्स द्वारा मास्टरक्लास, ली जाएंगी, लोक कलाओं की प्रस्तुति होने के साथ देश भर के प्रसिद्ध नाटकों का मंचन भी चित्रांगन में  किया जाएगा साथ ही बृहद पुस्तक मेला भी इस आयोजन में शामिल है.

21 से 23 फरवरी जानिए पूरा शेड्यूल-:

21 फरवरी 2024 प्रथम दिवस उद्घाटन सत्र, दोपहर में फिल्म प्रदर्शन और शाम 07 बजे से नाटक पुराने चावल की प्रस्तुति होगी. बॉलीबुड अभिनेता कुमुद मिश्रा, सुमित व्यास, भी इसमें शामिल होंगे.
22 फरवरी 2024 द्वितीय दिवस दोपहर में मास्टर क्लास,फिल्म प्रदर्शन, शाम 07 बजे से हनुमान लीला की प्रस्तुति.
23 फरवरी 2024 अंतिम दिवस सुप्रसिद्ध कबीर कैफे बैंड की सुरमई प्रस्तुति होनी सुनिश्चित है.
फेस्टिवल डायरेक्टर अंकित मिश्रा एवं शुभम पाण्डेय ने बताया कि देश के प्रसिद्ध बैंड की प्रस्तुति भी हमने आमंत्रित की है । इस आयोजन में  बॉलीवुड के फेमस एक्टर कुमुद मिश्रा, आइशा राजा, सुमीत व्यास, सुब्रज्योति बरत अपनी प्रस्तुति पुराने चावल लेकर आ रहे है। वही रंग उत्सव नाट्य समिति द्वारा हनुमान लीला की प्रस्तुति दी जाएगी। देश भर के डायरेक्ट एक्टर क्रिटिक्स भी समारोह में उपस्थित रहेंगे. इस बार हमने  किताब उत्सव व आर्ट एंड क्राफ्ट के स्टाल भी लगाए जाने की बेहतर योजना बनाई है ।  आयोजन समिति ने दर्शकों से कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने  की अपील भी की है ।

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.