Tech

Jio 5G launch: आज से इन जगहों पर शुरू हुई जिओ की 5G सर्विस, फटाफट करें चेक

Jio 5G Service Kaise Activate Kare : अब आप Jio के दिवाली उपहार के हिस्से के रूप में Jio 5G का अनुभव कर सकते हैं; आपको बस इतना करना है कि इस कार्य को पूरा करना है।

JIO 5G Launch : Jio ने अपनी 5G सर्विस का विस्तार करते हुए राजस्थान के राजसमंद और चेन्नई में अपनी सर्विस लॉन्च की है. जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने नाथद्वारा स्थित श्रीनाथ जी मंदिर से 5G सर्विस और Jio True 5G बेस्ड Wi-Fi सर्विस लॉन्च की है. इसके साथ ही Jio 5G सर्विस कुल 6 शहरों में शुरू हो गई है.

इससे पहले जियो ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी 5G सर्विस की शुरुआत की है. अब Jio True 5G सर्विस 6 शहरों में उपलब्ध है. जियो एक्जीक्यूटिव ने पहले ही इस बारे में जानकारी दी थी. आकाश अंबानी ने नाथद्वारा स्थित श्रीनाथ जी मंदिर में Jio True 5G और Jio True 5G पावर्ड Wi-Fi सर्विस लॉन्च की है.

इस शहरों में रहने वाले यूजर्स को भी जियो के वेलकम ऑफर का लाभ मिलेगा. जियो की 5G सर्विस पूरे शहर में उपलब्ध नहीं है. बल्कि सर्विस का विस्तार चरणबद्ध तरीके से होगा.

दशहरे से शुरू होकर, Jio ने देश के चार सबसे बड़े शहरों में अपनी 5G सेवा का बीटा परीक्षण शुरू किया। इन शहरों में वाराणसी, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं।

Jio 5G Launch :photos by Google

Jio 5G Service Kaise Activate Kare : टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने दिवाली से 5जी नेटवर्क में ज्यादा यूजर्स को फायदा पहुंचाने का ऐलान किया है। भारत में सबसे बड़े सब्सक्राइबर बेस वाली टेलीकॉम कंपनी अब देश के चुनिंदा शहरों में 5G नेटवर्क पर ज्यादा ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड ऑफर करने जा रही है। साथ ही कंपनी वेलकम ऑफर के तहत पहले से ज्यादा लोगों को फायदा पहुंचाने वाली है। बता दें कि Jio ने दशहरे से देश में True-5G सर्विस का बीटा ट्रायल शुरू कर दिया है। यह ट्रायल चुनिंदा शहरों में ही शुरू किया गया है. 

यह क्या हासिल करेगा?

वर्तमान में, व्यवसाय ने वर्तमान Jio उपभोक्ताओं के एक छोटे समूह को इस सेवा के लिए आमंत्रण दौर के हिस्से के रूप में इस सेवा का उपयोग करने के लिए निमंत्रण दिया है। इन ग्राहकों के पास 1Gbps-सक्षम 5G डेटा तक अप्रतिबंधित पहुंच है। इस प्लान में वेलकम ऑफर के तहत अब कंपनी को अतिरिक्त क्लाइंट मिलेंगे। इसलिए अधिक उपभोक्ता इन Jio True 5G सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

Service started in these cities

दशहरे से शुरू होकर, Jio ने देश के चार सबसे बड़े शहरों में अपनी 5G सेवा का बीटा परीक्षण शुरू किया। इन शहरों में वाराणसी, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। आपको बता दें कि एयरटेल ने देश के आठ सबसे बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, सिलीगुड़ी और कोलकाता में 5जी सेवा की पेशकश शुरू कर दी है।

Jio की 5G सेवा केवल आमंत्रण के लिए है।

Jio 5G Service Kaise Activate Kare : आपको बता दें कि Jio की 5G सेवा अब केवल आमंत्रण द्वारा ही उपलब्ध है। दूसरे शब्दों में, स्वागत प्रस्ताव के हिस्से के रूप में, व्यवसाय ग्राहकों को आमंत्रण जारी करेगा। आप केवल तभी आमंत्रण प्राप्त कर सकते हैं यदि आप दिल्ली, मुंबई, कोलकाता या वाराणसी में रहते हैं और आपके पास 5G का समर्थन करने वाला स्मार्टफोन है।

ऐसे में Jio 5G इस्तेमाल करने से आपको मदद मिलेगी।

Jio 5G Service Kaise Activate Kare : इससे पहले कि आप Jio के स्वागत उपहार का लाभ उठा सकें, अपने 5G फोन पर MyJio ऐप इंस्टॉल करें। अभी ऐप खोलें और लॉग इन करें।

अब, अगर आप इन चार शहरों में से किसी एक में रहते हैं, तो आपकी होम स्क्रीन पर “Jio वेलकम ऑफर” लिखा होगा। आप Jio की 5G सेवाओं में नामांकित होंगे और इस कार्ड पर टैप करने के बाद उनका उपयोग करने में सक्षम होंगे।

Jio 5G Service Kaise Activate Kare : अगर आप Jio 5G सेवा का आनंद लेना चाहते हैं तो यह समझने के लिए सबसे पहले यह काम करें।

Jio ने अपनी 5G सेवा को लॉन्च करने के साथसाथ एक वेलकम ऑफर की भी घोषणा की है, अगर आप इसका फायदा उठाना चाहते हैं।

Jio 5G Welcome Offer: यदि आप 5G सेवा का उपयोग करना चाहते हैं, तो Jio ने आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी 5G सेवा और वेलकम ऑफ़र जारी किया है। Jio के लिए साइन अप करने वाले ग्राहक असीमित 5G डेटा का लाभ उठा सकते हैं। उन्हें सूचित करें कि वे असीमित 5G डेटा प्राप्त करना जारी रखेंगे, जब तक कि आपके बेस रिचार्ज प्लान के आधार पर यह सेवा उनके शहर में पूरी तरह से लाइव नहीं है।

Jio 5G Service Kaise Activate Kare :

Jio और Airtel ने अपने 5G प्रसाद के बारे में घोषणा की है। हालाँकि, 5G सेवा अभी पूरे भारत में उपलब्ध नहीं है। इसके लिए आपको अगले साल तक इंतजार करना होगा। शुरुआत में जियो ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी सेवा शुरू की थी। यह सेवा केवल इस क्षेत्र के निवासियों के लिए उपलब्ध होगी।

आपको बता दें कि इन शहरों में उपभोक्ता Jio 5G का ज्यादा मजा ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त, व्यवसाय अपनी 5G सेवा का उपयोग करने के लिए गर्मजोशी से आमंत्रण दे रहा है। इसके तहत ग्राहकों को 1GBps स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का फायदा मिलता है। Jio 5G नेटवर्क को आज़माने के लिए लोगों के एक प्रतिबंधित समूह को आमंत्रित कर रहा है। दूसरे शब्दों में, प्रत्येक उपभोक्ता इस सेवा का उपयोग नहीं कर पाएगा।

क्या आपको Jio 5G का आमंत्रण मिला है?

Jio 5G Service Kaise Activate Kare :

5G सेवा के लिए यह आमंत्रण आपके My Jio ऐप पर भेजा जाएगा। ऐसा करने के लिए My Jio ऐप खोलें और यह देखने के लिए अधिसूचना देखें कि क्या आप

आपको निमंत्रण मिला या नहीं। वैसे, निमंत्रण सीधे होम पेज पर दिखाई देता है। व्यवसाय ने उन उपभोक्ताओं के लिए एक शर्त भी शामिल की है जिनकी जानकारी इस आमंत्रण के स्वागत प्रस्ताव में प्रकट नहीं की गई थी।

केवल Jio 5G सेवा के उपयोगकर्ता जिन्होंने 239 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज किया है, वे ही इसका उपयोग कर पाएंगे। यानी जिन उपभोक्ताओं के फोन 239 रुपये या इससे ज्यादा का रिचार्ज कराया गया है, वे ही वेलकम प्रमोशन के पात्र होंगे। पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों ग्राहकों को Jio 5G से फायदा होगा, कंपनी का दावा है, अगर उन्होंने 239 रुपये या उससे अधिक का रिचार्ज किया है। टेलीकॉम टॉक ने बताया कि अगर आपके फोन का रिचार्ज है अगर आपकी डेटा स्पीड इससे कम है तो आप Jio 5G का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

ALSO READ THIS ARTICLES

खूबसूरत भाभी के साथ संबंध बना बनाया वीडियो, ब्लैकमेल कर करता रहा रेप फिर..

बेडरूम पर Aalia bhatt का रणवीर कपूर ने खोला.. देखकर दंग रह रहे अंग

Leave a Reply

Related Articles