Tech

Palm Line : बहुत कम किस्मतवालों के हाँथ में होता है ये X क्रॉस निशान, जानिए किस्मत का कनेक्शन

Palm Line: This X cross mark is in the hands of very few lucky ones, know the connection of luck

PALM Cross Line : हथेली पर बनी रेखाओं को कुछ लोग सामान्य समझकर नजरअंदाज कर देते हैं तो कई लोग इन्हें अपनी किस्मत से जोड़कर देखते हैं। आपको बता दें कि हस्तरेखा विज्ञान के माध्यम से लोगों के भविष्य और उनके स्वभाव के बारे में पता लगाया जाता रहा है।

आज आपको हस्तरेखा से जुड़े ऐसे संयोग के बारे में बताएंगे जो दुनिया भर में महज 3 फीसद लोगों में ही देखने को मिलता है। दोनों हाथों की हथेलियों में अंग्रेजी के अक्षर x का निशान दुनिया भर में महज 3 फीसद लोगों के हाथ में होता है। मॉस्को की एसटीआई यूनिवर्सिटी में छपे एक शोधात्मक लेख में इस संयोग के बारे में बताया गया है। इसमें दुनिया के भर के करोड़ों लोगों से बात करने और उनकी हस्तरेखाओं का अध्ययन करने के बाद यह बात लिखी गई है.

इसमें यह भी बताया गया है कि यूनान के महान योद्धा एलेक्जेंडर के दोनों हाथ में x का निशान था। आज के युग की बात की जाए जो रूस के राष्ट्रपति ब्लीदिमीर पुतिन और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन के हाथों में यह अद्भुत संयोग मौजूद था। लेख में बताया गया है कि इस महान संयोग वाले लोगों का भाग्य बहुत ही मजबूत होता है।

सफलता प्राप्त करने के लिए इन्हें कभी संघर्ष नहीं करना पड़ता। किसी भी उद्देश्य की पूर्ति के लिए इन्हें कोई विशेष रणनीति बनाने की आवश्यकता नहीं पड़ती। इतना ही हस्तरेखा विज्ञान में बताया गया है कि इस प्रकार के संयोग वाले लोगों को कभी कोई हरा नहीं सकता। हाथ की रेखओं के ज्ञान के आधार पर मनुष्य के व्यक्तित्व और भविष्य की संभावनाओं जैसे करियर, जीवन, विवाह, धन और स्वास्थ्य संबंधी विषय के बारे में बताया जा सकता है। हथेली में X ‘(एक्स )का होना, उस इंसान को कुछ खास बनाता है।

आज आपको बताने जा रहें है कि जिन लोगो के हाथ में X ‘(एक्स) का निशान होता वे औरों से कैसे अलग होते हैं। आईये जानते हैं ऐसी कुछ रोचक बातें…..

  • जिन व्यक्तियों के दोनों हाथों में ये रेखाएँ होती हैं वे बड़े काम करने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति होते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें मरने के बाद भी याद किया जाता है। जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाने वाले और सफलता उनके कदम चूमती है.

पूरी आबादी का केवल 3%के हाथ में यह निशान है मिस्र के विद्वानों के अनुसार, पूरी आबादी में केवल 3% लोग हैं जिनके हाथ में यह निशान है। इसमें सिकंदर भी उनमें से एक था जिसके हाथ में एक्स का निशान बना था।

इन नेताओं के हाथ में यह निशान है हो सकता है हमे इस बात पर यकीन करने में समय लगे, लेकिन यह सच है कि सिखंदर, राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन, और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हथेली पर यह निशान है।

  • ये अपने पीछे विरासत छोड़ जाते हैं ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के दोनों हाथों में एक्स का निशान होता है वे अपने मारने के बाद अपने पीछे विरासत छोड़ जाते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें मरने के बाद भी याद किया जाता है। जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाते हैं और उन्हें जीवन में सफलता मिलती है।

इसके अंदर छठी इंद्रि होती है जिन लोगों के हाथ में एक्स का निशान होता है उनके अंदर छठी इंद्रि होती है। इसके साथ यह खतरे, बेवफाई, और देशद्रोह जैसी अशंकायों को वक़्त से पहले ही जान लेते हैं।

  • असीम ज्ञान होता है यह लोग तेज और सहज होते हैं। ये बहुत ज्ञानी होते हैं और आसानी से अपने आस पास के माहौल को अपना लेते हैं। ये अपनी आस पास की जगहों में कोई उपद्रव नहीं फैलाते हैं.

ALSO READ THIS ARTICLES

औंधे मुंह गिरे सरिया के दाम, दर्ज की गई भारी गिरावट

MP Whether Alert : रीवा सहित 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Leave a Reply

Related Articles