सीधी

एक्शन मोड में दिखे CM शिवराज : सीधी आते ही मंच से तीन अधिकारियों को किया सस्पेंड, देखें नाम

CM SHIVRAJ SUSPENDED OFFICIAL IN SIDHI : CM शिवराज सिंह चौहान आज सीधी जिले के दौरे पर हैं। वे यहां जन सेवा कार्यक्रम में शामिल हुए। मंच से ही 3 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। सीधी (Sidhi )में सभा को संबोधित करते हुए CM ने कहा- मुझे मनरेगा परियोजना अधिकारी प्रदीप शुक्ला की कई शिकायतें मिली हैं। वे अभी कटनी में पदस्थ हैं। सीधी में पदस्थ रहने के दौरान उन्होंने कई गड़बड़ी की हैं। वे कटनी में हैं, वहां भी गड़बड़ी कर रहे हैं, मैं उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड (Suspended )करता हूं। सीएम ने मझौली तहसीलदार, ब्लॉक समन्यवक स्कूली शिक्षा की तारीफ की। कहा कि मुझे लोगों से इन अफसरों का फीडबैक मिला है।

CM SHIVRAJ IN SIDHI

इन्हें किया सस्पेंड

  • आंचल अग्रहरी, प्रभारी तहसीलदार रामपुर नैकिन
  • प्रदीप शुक्ला, पूर्व मनरेगा अधिकारी सीधी
  • पवन सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सीधी

ALSO READ

रात में सेक्स करने से पत्नी ने किया इनकार, तो गुस्साए पति ने उतारा मौत के घाट

Rewa Sidhi Tunnel : मोहनिया घाटी सुरंग का 10 दिसंबर को होगा उद्घाटन

Rewa News: रीवा पुलिस की होटल ढाबा में ताबड़तोड़ चेकिंग, शिवराज का कल दौरा

Rewa Sidhi Mohaniya Twin Tunnel : आज से शुरू होगी मोहनिया टनल

Rewa sidhi mohaniya twin tunnel ready

Rewa sidhi mohaniya twin tunnel news: रीवा. प्रदेश की सबसे लंबी और सबसे अधिक लागत में तैयार हुई ट्विन ट्यूब टनल का लोकार्पण आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम शिवराज सिंह करने जा रहे हैं, इस टनल के शुरू होते ही रीवा से सीधी की दूरी करीब 7 किलोमीटर कम हो जाएगी, इस कारण वाहनों को आवाजाही करने में करीब 45 मिनट का समय बचेगा।

Mohaniya twin tunnel : रीवा-सीधी राष्ट्रीय राजमार्ग-39 पर मोहनिया घाटी में बनकर तैयार प्रदेश की सबसे लंबी सिक्स लेन ट्विन ट्यूब टनल का शनिवार को लोकार्पण होगा। इस टनल के चालू होने से रीवा और सीधी के बीच की दूरी 7 किमी कम हो जाएगी और 45 मिनट समय की बचत होगी।

Rewa sidhi mohaniya tunnel : राष्ट्रीय सड़क विकास प्राधिकरण ने टनल का निर्माण 1004 करोड़ की लागत से दिसंबर 2018 में शुरू किया था। डेडलाइन मार्च 2023 से 6 महीने पहले ही निर्माण पूरा हो गया। टनल में तीन लेन आने और तीन लेन जाने के लिए है। इनको आपस में 7 स्थानों पर जोड़ने के लिए अंडर पास बने हैं। यदि कोई वाहन बीच से लौटना चाहे तो सरलता से लौट सकता है। सुरंग के साथ घाटी से लेकर चुरहट तक 15.7 किमी फोरलेन सीसी सड़क बनाई गई है। टनल दो बड़े निर्माण कार्यों का मिलन स्थल भी है।

Sidhi twin tunnel : रीवा की ओर सुरंग के शुरुआत बिंदु पर सोलर पावर प्लांट है। सीधी की ओर जिस स्थान पर समाप्त होती है, वहां इसके ऊपर से बाणसागर बांध की नहर गुजर रही है। सुरंग के ऊपर से एक नहर और एक सड़क गुजर रही है।

Sidhi tunnel inauguration : पहले घाटी को काटकर मार्ग चौड़ा बनाने के लिए सर्वे किया गया था। इससे पहाड़ी का बड़ा हिस्सा काटना पड़ता। इसके बाद टनल का प्रस्ताव तैयार किया गया जो ठंडे बस्ते में चला गया था। बाद में गडकरी को विभाग की जिमेदारी मिली तो प्रोजेक्ट अमल पर लाया गया। सुरंग आवागमन सुगम बनाने के साथ पर्यावरण एवं वन्य जीवों के संरक्षण में सहायक होगी। घाटी में रहने वाले छोटे-बड़े वन्य जीव स्वच्छंद रूप से विचरण कर सकेंगे।

rewa, #rewa sidhi tunnel,

बायपास मार्ग पर आवागमन आज रहेगा बंद

टनल का उद्घाटन समारोह होने से शनिवार को सीधी-रीवा बायपास रोड प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक पूर्णत: बंद रहेगी। जिला प्रशासन के अनुसार, इस मार्ग से जाने वाले दोपहिया, चारपहिया वाहन रामपुर नैकिन की तरफ से जाएंगे। बड़े वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे

Related Articles