भोपाल

विअ गिरीश गौतम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, संकट में विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी (Vidhansabha adhyaksh ke khilaf avishwas prastav)

Vidhansabha adhyaksh ke khilaf avishwas prastav

MP SPEAKER GIRISH GAUTAM NEWS TODAY ON AVISWAS PRASTAV : कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर निलंबन की कार्यवाही से भड़के कोंग्रेसियो ने मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर अपनी भड़ास निकाली है। हालांकि पर्याप्त संख्या बल होने की वजह से अविश्वास प्रस्ताव पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

GIRISH GAUTAM REWA MP SPEAKER
GIRISH GAUTAM REWA MP SPEAKER

no confidence motion against via girish gautam

इस बारे में जानकारी देते हुए विधायक सुरेश राजे ने बताया कि कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल विस अध्यक्ष के कक्ष में पहुंचा और अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया।

अविश्वास प्रस्ताव पर विस अध्यक्ष का बयान

Vidhansabha adhyaksh ke khilaf avishwas prastav: अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लोने के बाद सदन में हंगामा मच गया। अविश्वास प्रस्ताव तो लेकर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम का यान सामने आया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी को लाने दीजिए अविश्वास प्रस्ताव। नियम कायदे जो होंगे उस हिसाब से कार्यवाही होगी। इसी के साथ विधानसभा की गरिमा को नहीं बिगड़ने देंगे। राजनीति के क्षेत्र में आरोप लगते हैं। मैंने सरकार के दबाव में काम नहीं किया। पहले ही निलंबन का प्रस्ताव आया था मैंने स्वीकार नहीं किया था।

कांग्रेस नेता ने बताया दुर्भाग्य

Vidhansabha adhyaksh ke khilaf avishwas prastav: उधर अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि हम सब नियम प्रक्रिया जानते हैं। ये बहुत दुर्भाग्य होता है जब अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है। नियम प्रक्रिया के बात अलग है, लेकिन नैतिकता के आधार पर आपको अध्यक्ष का काम नहीं करना चाहिए।

ALSO Rewa Collector order :रीवा कलेक्टर ने यहाँ लगाई धारा 144

Leave a Reply

Related Articles