राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

BREAKING :PM मोदी के जन्मदिवस पर मिलेगी सोने की अगूंठी, BJP का ऐलान,पर किन्हे मिलेगा?

BREAKING: Gold ring will be available on PM Modi’s birthday, BJP announces, but who will get it?

Gold Ring On PM MODI BIRTHDAY 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2022 को 72 साल के हो जाएंगे. अपने अनोखे अंदाज और कठिन फैसले लेने के लिए जाने जाने वाले मोदी के जन्मदिन पर तमिलनाडु बीजेपी ने अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट करने का मन बना लिया है.

PM MODI BIRTHDAY CELEBRATED BY DONATE GOLD RING

तमिलनाडु BJP ने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन नवजात शिशुओं को सोने की अंगूठियां भेंट कर मनाने का फैसला लिया है।

TAMILNADU BJP DISTRIBUTED A GOLD RING TO CHILDREN

तमिलनाडु भाजपा के मुताबिक, इस दिन 720 किलोग्राम मछली भी बांटी जाएगी। बता दें कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 साल के हो जाएंगे.

मत्स्य पालन और सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने गुरुवार को कहा, “हमने चेन्नई के सरकारी आरएसआरएम अस्पताल की पहचान की है और फैसला किया है कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा हुए सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी।

GOLD RING SCHEME ON PM MODI BIRTHDAY 2022

हालांकि यह योजना केवल तमिलनाडु के लोगों के लिए ही है, जहां पर सरकारी अस्पताल में जन्म लेने वाले बच्चों को ₹5000 कीमत की सोने की अंगूठी दी जावेगी.

पहल की लागत के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “बच्चों को दो ग्राम यानी कि करीब 5000 हजार रुपये की अंगूठी दी जाएगी। पार्टी की ने 17 सितंबर को इस अस्पताल में लगभग 10-15 प्रसव का अनुमान लगाया है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ 17 सितंबर को पैदा हुए बच्चों का स्वागत करके अपने प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना रहे हैं।

दिल्ली में परोसी जाएगी स्पेशल थाली

उधर, दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्टोरेंट के मालिक ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने का फैसला किया है। ARDOR 2.0 रेस्टोरेंट के मालिक के मुताबिक, 17 सितंबर को एक खास थाली लॉन्च करने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि इस थाली का नाम ’56 इंच मोदी जी’ रखा गया है। इस थाली में 56 तरह के पकवान होंगे। ग्राहकों के पास वेज और नॉनवेज दोनों का विकल्प होगा।

रेस्टोरेंट के मालिक सुमित कलारा ने कहा, ‘पीएम मोदी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। वह हमारे देश की शान हैं। हम उनके जन्मदिन पर कुछ अनोखा उपहार देना चाहते हैं। हमने इस थाली को लॉन्च करने का फैसला किया। हमने इसे ’56 इंच मोदी जी’ नाम दिया है।

PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन कब होता है (When Will Be PM MODI BIRTHDAY )

17 सितम्बर 2022 को PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया जायेगा, PM मोदी अब 72 साल के हो गए है.

PM MODI, #PM MODI BIRTHDAY, #PM MODI BIRTHDAY CELEBRATION, #GOLD RING SCHEME IN TAMILNADU

Related Articles