मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

Bihar Politics: Nitish preparing to change sides, BJP gave two options

क्या फिर बीजेपी के साथ आएंगे नीतीश कुमार, दिल्ली में बैठक जारी 

Bihar Politics : पाला बदलने की तैयारी में नीतीश, बीजेपी ने दिया दो विकल्प

 

Bihar Politics CM NITISH KUMAR : बिहार की राजनीति में लगातार उठा पटक जारी है, कैबिनेट मीटिंग मात्र 20 मिनट में खत्म हो जाने के बाद प्रेस ब्रीफिंग पर रोक लगाई गई. बताया गया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar CM, Bihar) और तेजस्वी यादव के बीच कोई बातचीत नहीं हुई, इसके अलावा लाल यादव की पुत्री ने ट्विटर पर आपत्तिजनक ट्वीट किया, जिसको लेकर माना गया कि नीतीश कुमार पर उन्होंने तंज कसा है । बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली रवाना हो गए हैं, वहीं जदयू के नेता भी दिल्ली गए हैं, जहां पर पार्टी आला कमान से बात करेंगे । और नीतीश कुमार को एनडीए गठबंधन में लाने के लिए प्लान तैयार किया जाएगा । हालांकि अभी तक किसी भी पक्ष की ओर से कुछ भी ऑफिशियल नहीं कहा जा रहा है । इस वजह से सस्पेंस का दौर जारी है ।

 

केंद्र में मिलेंगी जगह

 

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि नीतीश कुमार को बीजेपी आला कमान ने कहा है की नीतीश कुमार विधानसभा से इस्तीफा देकर केंद्र में आकर राजनीति करें, उन्हें केंद्र में मौका दिया जाएगा। इसके अलावा मौजूदा विधानसभा को भंग करके राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ नई सरकार बनने के लिए आम चुनाव हों ।

इसके अलावा बिहार में दूसरा विकल्प नीतीश कुमार इस्तीफा देखकर भाजपा नेता को बिहार का मुख्यमंत्री बनाएं, हालांकि इस बात की संभावना बेहद कम है, क्योंकि नीतीश कुमार भाजपा से मुख्यमंत्री नहीं होना देने चाहते हैं ।

Bihar Politics: Nitish preparing to change sides, BJP gave two options

 सीट बंटवारे पर फसी बात

 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि बिहार में भाजपा और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के बीच लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सीट बंटवारे को लेकर बात फँस गई है ।

नीतीश कुमार चाहते हैं कि बिहार में मौजूदा जदयू के 16 सांसदों के टिकट न कटे, इसके लिए जरूरी है कि उन्हें लोकसभा की 40 सीटों में कम से कम 16 सीट दिया जाए । इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी नीतीश कुमार को ज्यादा सीट देने के मूड में नहीं दिख रही है, भाजपा को डर है कि फिर से ज्यादा सीट देने के बाद लोकसभा चुनाव में जीत के बाद नीतीश कुमार पाला बदल सकते हैं, और बहुमत के आंकड़े पर कमी या आसपास होने पर नीतीश कुमार उस मौके का इस्तेमाल करके बड़ा गेम खेल सकते हैं ।

 

 

भाजपा और आरजेडी में आमने सामने की लड़ाई

 

 

राजद और बीजेपी दोनों चाहती है बिहार में लड़ाई आमने- सामने की हो …लेकिन पिछले 19 वर्षों से दोनों के मंसूबा पर हर बार नीतीश कुमार पानी फेर देते हैं और आरजेडी-बीजेपी की लड़ाई में हर बार नीतीश कुमार जीत जाते हैं ..!

 

लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा क्योंकि दोनों का दुश्मन एक ही है … और दोनों चाहते हैं अब इस खेला को यहीं ख़त्म किया जाए …!

 

CM MOHAN YADAV : मोहन यादव का एक माह कार्यकाल कैसा रहा.. किस फैसले ने मचाया सबसे ज्यादा शोर

Shri Ram Lalla Pran Pratishtha LIVE | PM Modi attends Pran Pratishtha of Shri Ram in Ayodhya

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.