Entertainment

Dulha dulhan first night: सुहागरात पर दूल्हा बिस्तर पर सबसे पहले करता है ये कार्य? हुआ खुलासा

Dulha dulhan first night : भारतीय रीति रीवाज में दूल्हा दुल्हन के लिए होता है बेहद खास दिन,

Dulha dulhan first night me kya karte h : ,भारत में शादी परंपरा बेहद पवित्र और अनुशासन मानी जाती है, विदेशों में जहां पहले ही शादी के अधिकांश लोग हनीमून मना लेते हैं। वहीं भारत में इसका चलन नहीं है। भारत में अभी भी अरेंज मैरेज होती है। जिसकी वजह से शादी की पहली रात में दूल्हा और दुल्हन के लिए यह रात बहुत खास होती है. अगर आपकी भी शादी अभी हुई है, या होने वाली है तो जान लीजिए आखिर शादी की पहली रात क्या करते हैं दूल्हा और दुल्हन

एक-दूसरे से बातचीत

Dulha dulhan first night: शादी की पहली रात में दूल्हा दुल्हन पहली बार मिल रहे होते हैं, ऐसे में वह खूब ढेर सारी बातें करते हैं , एक दूसरे को समझने का प्रयास करते है, यह जानना चाहते हैं कि आखिर जिस व्यक्ति के साथ उनकी पूरी जिंदगी कटने वाली है , उसका स्वभाव कैसा है, उसके बारे में कितना प्रेम रखता है, यही वजह है कि शादी की पहली रात प्रेमी जोड़े जमकर खूब बातें करते है।

मिटाते है शारीरिक थकान

Dulha dulhan first night: भारतीय परंपरा में शादी की रस्में कई दिनों तक चलती है, दूल्हा-दुल्हन जब पहली बार मिलते है तो स्वाभाविक है शारीरिक संबंध बनाते ही हैं , लेकिन सबसे जरूरी होता है उनके लिए आराम।

लगातार पिछले 8 से 10 दिनों में व्यस्तता की वजह से शारीरिक संबंध बनाने के बाद जमकर आराम करते हैं।

हनीमून पर जाना Dulha dulhan first night:

इसके अलावा भारत में अभी कुछ जगहों पर लोग हनीमून पर भी जाना प्रारंभ कर दिए हैं । पहले भारतीय परंपरा में हनीमून नहीं बनाया जाता था , लेकिन आधुनिकता के इस दौर में अब कपल्स किसी दूरदराज जगह जाकर हनीमून मनाते हैं।

जरूरी रश्म निभाना

भारतीय परंपरा के अनुसार प्रेमी जोड़े अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का भी निर्वहन करते है, क्योंकि भारत एक परंपरावादी देश है , जहां पर हर जगह अलग-अलग तरह के रीति रिवाज है, जिन को बखूबी निभा ना होता है, साउथ इस तरह के कार्य की दूल्हा और दुल्हन को करना पड़ता है।

ALSO Rewa News : रीवा में गोली मारकर 15 लाख की लूट, जानिए पूरा मामला

Dulha dulhan first night,

Related Articles