शहडोल

shahdol news:अंधविश्वास में 3 महीने की मासूम को 51 बार गर्म सलाखों से दागा,गई जान

shahdol news:निमोनिया से पीड़ित थी मासूम अंधविश्वास का बनी शिकार

 

 

 

 

mp shahdol news:मध्यप्रदेश के शहडोल से सनसनीखेज मामला सामने आया है.निमोनिया से पीड़ित तीन माह की मासूम को कुप्रथा का शिकार हो गई. दरसल मासूम के परिजनों ने निमोनिया के इलाज के लिए लोहे की राड़ से दाग दिया. जिसके चलते मासूम की मौत हो गई.बच्ची पहले ही सांस लेने में तकलीफ महसूस कर रही थी. और कुप्रथा ने उसको और तकलीफ दे दिया.

कुप्रथा के चलते बच्ची की गई जान

बताया गया कि दो दिन पहले निमोनिया व सांस लेने में तकलीफ होने पर घर वालों ने कुप्रथा के चक्कर में बच्ची को 51 बार लोहे की राड से पेट में दागना शुरू कर दिया.जिसके चलते बच्ची की हालत गंभीर हो गई और उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई.पुरानी बस्ती में रहने वाली तीन माह की मासूम जन्म लेने के बाद से ही बीमार रहती थी. निमोनिया और सांस लेने की तकलीफ के चलते परिवार जनों ने कुप्रथा का सहारा लिया.बच्ची की हालत में सुधार तो नहीं हुआ लेकिन बच्ची की जान जरूर चली गई.

 

जागरूकता अभियान के बावजूद भी कुप्रथा में नहीं आई कमी

 

कुप्रथा के खिलाफ सरकार द्वारा समय-समय पर अभियान चलाए जाते हैं.इसके बावजूद भी को कुप्रथा कम होने का नाम नहीं ले रही है. शहडोल में बच्ची को कुप्रथा का शिकार बन गई.निमोनिया और सांस लेने की तकलीफ से जूझ रही बच्ची को लोहे की राड से पेट में दागा गया जिसके चलते बच्ची की मृत्यु हो गई.

 

MP NEWS: मुख्यमंत्री बनते ही पहला चुनाव हारे मोहन यादव, मिली करारी हार

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.